3.3
(4)

नवगछिया प्रखंड मुख्यलय में एक शिक्षिका द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार के ऑफिसियल वाहन की सीट पर एक संदिग्ध लिफाफ रखने का मामला प्रकाश में आया है. नवगछिया नवगछिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने तुरंत अंचल गार्ड को बुलाकर उस लिफाफे को उठाया और शनिवार को नवगछिया थाना जाकर ढोलबज्जा दियारा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका कविता कुमारी के विरुद्ध मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

लिफाफे में क्या था अभी तक किसी को कुछ भी पता नहीं है. यहां तक कि खुद प्रखंड विकास पदाधिकारी ने भी लिफाफे को खोल कर नहीं देखा. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लिफाफा पुलिस को सौंप दिया है. नवगछिया के थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार ने कहा कि लिफाफे में क्या है यह जांच का विषय है. तमाम गवाहों की मौजूदगी में और कैमरे की निगरानी में लिफाफा को खोला जाएगा.

इसी माह 3 मार्च को प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने प्राथमिक विद्यालय ढोलबज्जा दियारा का औचक निरीक्षण किया था. औचक निरीक्षण के क्रम में विद्यालय पूर्णतः बंद पाया गया था. इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए विद्यालय के सभी शिक्षकों से स्पष्टीकरण पूछा था और नवगछिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को अनुपस्थित शिक्षकों के 1 दिन का वेतन कटौती करने का निर्देश दिया था.

प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि 26 मार्च को 4:30 पर शिक्षिका कविता देवी उनके समक्ष उपस्थित हुई थी और माफी की मांग करते हुए कटौती वेतन को पुनः जारी करने का अनुरोध किया था. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि शिक्षिका के इस अनुरोध पर उन्होंने कहा कि वह विद्यालय में स्वर समय उपस्थित रहे और अपने कार्यों का निर्वहन करें. इसके बाद आप के अनुरोध पर विचार किया जाएगा. प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि कार्यालय समाप्ति के बाद 5:25 पर कार्यालय से बाहर निकलकर जाने के लिए वाहन पर वह बैठने जा रहे थे.

इसी क्रम में कविता कुमारी कागज का पैकेट उनके सीट पर रख कर चली गई. इसके बाद उन्होंने अंचल कार्ड को बुलवाकर पैकेट को उठवाया. प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार का कहना है कि शिक्षिका का ऐसा आचरण सरकारी कर्मचारी के स्वभाव के प्रतिकूल है. उन्होंने नवगछिया थाना अध्यक्ष से शिक्षिका के विरुद्ध सरकारी कार्यों में लापरवाही बरतने और उनके विरुद्ध षड्यंत्र रचने के आरोप पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की जाए. जानकारी मिली है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पूरे घटनाक्रम से संबंधित एक सीडी भी पुलिस को समर्पित किया है.

ढोलबज्जा दियारा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका कविता कुमारी ने कहा की उन्होंने कोई पैकेट नहीं रखा है. वह यह मान सकती है कि उनका कोई कागज प्रखंड कार्यालय के इर्द-गिर्द गिर गया होगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.3 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: