5
(1)

नवगछिया – सरकार द्वारा घोषित किये गए लॉक डाउन का पालन सख्ती से हो इसके लिये रविवार को देर शाम नवगछिया के एसडीओ इंजीनियर अखिलेश कुमार के नेतृत्व में मास्क जांच अभियान चलाया गया. जांच अभियान में नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार समेत आस पास के पांच थानों की पुलिस थी. इस क्रम में पदाधिकारियों की टीम कई संस्थानों में गयी और दुकानदार को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खुद भी मास्क लगाएं और जो ग्राहक आये उन्हें बिना मास्क के कोई सामान नहीं दें.

विभिन्न मॉल के संचालकों को नवगछिया एसडीओ ने निर्देश देते हुए कहा कि बिना मास्क का वे बिलिंग ही न करें. इस दौरान महाराज जी चौक पर बेवजह पुलिसकर्मियों से उलझ जाने और मास्क नहीं पहनने के एवज में फाइन नहीं देने वाले एक युवक को पुलिस ने तात्कालिक रूप से हिरासत में भी ले लिया है. दूसरी तरफ नवगछिया में कई वैसे लोग भी बिना मास्क के पकड़े गए जो समाज में बेहद संभ्रांत और बुद्धिजीवी वर्ग की पहचान रखते हैं. बिजली विभाग के भी एक कनीय अभियंता को नवगछिया बाजार में बिना मास्क के ही घूमते पकड़ा गया और चालान भी काटा गया.

जानकारी मिली है कि प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा चलाए गए मास्क चेकिंग अभियान में 50 से अधिक लोगों से जुर्माना वसूला गया है और यह हिदायत देकर छोड़ा गया है कि आएंगे वह बिना मास्क नहीं दिखेंगे. नवगछिया के एसडीओ इंजीनियर अखिलेश कुमार ने कहा कि पूरे देश में एक बार फिर से कोविड-19 बैक हो गया है. नवगछिया में भी 14 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. ऐसी स्थिति में लोग अगर अपने घर से निकले तो माफ जरूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें.

नवगछिया में इस माह कोविड का कोई नया मामला नहीं आया है सामने

नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में अप्रैल माह के कुल चार दिनों में छः सौ से अधिक लोगों का कोविड 19 चेक किया गया है लेकिन इस माह कोई नया मामला सामने नहीं आया है. हालांकि 150 से अधिक लोगों का आरटीपीसीआर किया गया है जिसमें सबों की रिपोर्ट लंबित है.

जानकारी मिली है कि नवगछिया अनुमंडल में वर्तमान में कोविड 19 के 14 एक्टिव केस है. अनुमंडल के सभी पीएचसी में कोरोना जांच की संख्या में बढ़ोतरी की गयी है. रंगरा पीएचसी में भी 150 लोगों का सैम्पल लैब भेजा गया है तो आठ लोगों का रैपिड एंटीजन किट से जांच किया गया. अब तक एक भी कोविड 19 का मामला सामने नहीं आया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: