5
(1)
  • कोविड-19 जांच को लेकर एसडीओ ने गठित किया टीम
  • सप्ताह में रविवार, सोमवार एवं गुरुवार को महाराष्ट्र से नवगछिया पहुंचती है ट्रेन नवगछिया : कोरोना वैश्विक महामारी के मामलों में एक बार फिर से हो रही अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर नवगछिया अनुमंडल प्रशासन स्तर से सख्ती बढ़ा दी गई है. कोविड के नए मामले लगातार सामने आने के बाद दूसरे राज्य से आने वाले यात्रियों पर भी निगरानी शुरू कर दी गई है.
  • इसके साथ ही खास कर महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की मोन्टेनरिंग की जा रही है. इसको लेकर नवगछिया स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का कोविड 19 जांच की व्यवस्था की गई है. नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने कहा कि नवगछिया स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का एंटीजन कीट से स्टेशन के पास ही कोरोना जांच किया जाएगा. इसको लेकर स्वास्थ्य टीम का गठन कर दिया गया है.
  • उन्होंने बताया कि सप्ताह में तीन दिन रविवार, सोमवार एवं गुरुवार को महाराष्ट्र से ट्रेन नवगछिया पहुंचती है. उक्त ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का नवगछिया रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम रहेगी जो उसका एंटीजन कीट से कोविड-19 जांच करेगी. स्वास्थ्य टीम में नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के लैब टेक्नीशियन सुजीत कुमार चौधरी, जमशेद अहमद, एएनएम सुनीता कुमारी को प्रतिनियुक्त किया गया है. एएनएम सुनीता कुमारी को जांच किए जाने वाले यात्रियों का पूर्ण विवरण सूची तैयार करेंगी. स्टेशन पर दिन यात्रियों का जांच किया जाएगा उनका पोर्टल पर एंट्री भी होगी.
  • एसडीओ ने कहा कि एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने की स्थिति में यात्रियों को उनके घर तक अथवा को टाइम सेंटर तक एंबुलेंस से छोड़ने की व्यवस्था रहेगी. साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मी व पुलिस पदाधिकारी व बल के लिए पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर एवं मास्क की व्यवस्था वहां पर रहेगी. स्टेशन पर उतरने वाले यात्री का जांच वहीं पर किया जा सके इसको लेकर पांच स्थानों पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे ताकि सभी यात्रियों का जांच प्लेटफार्म पर रोक कर किया जा सके.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: