5
(1)

नवगछिया – नवगछिया रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन होते हुए शहर में प्रवेश और निकास का रास्ता जल्द ही बंद कर दिया जाएगा. पूर्वी केबिन पर चल रहे ओवर ब्रीज निर्माण के मद्देनजर विभाग ने यह निर्णय लिया है. समपार फाटक को बंद कर दिए जाने की स्थिति में लोगों की समस्याओं को देखते हुए वैकल्पिक रास्ते को उपयोग में लाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. वैकल्पिक रास्ता भवानीपुर गांव होते हुए पलती बाबा स्थान के पास रेलवे गुमटी 10 बी के पास तात्कालिक समपार बना कर लोगों को आवागमन कराया जाएगा. जिसके लिये तैयारी की जा रही है. सड़क का 70 फीसदी तक कार्य भी पूरा कर लिया गया है.

ठेका कंपनी के रविकुमार रंजन ने बताया कि वे लोग ससमय ओवर ब्रीज के कार्य को पूर्ण करने के लिये प्रयासरत हैं और इस दौरान आम लोगों को भी ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसका भी ध्यान रख रहे हैं. मालूम हो कि पूर्वी समपार नवगछिया में पूरब दिशा से प्रवेश करने के लिए मुख्य रास्ता है. गोपालपुर प्रखंड, रंगरा प्रखंड, इस्माइलपुर प्रखंड और कटिहार के कुर्सेला प्रखंड के हजारों लोग नियमित रूप से शहर – बाजार जाने जाने के लिये इसी रास्ते का उपयोग करते हैं.

नवगछिया के सपनों का प्रोजेक्ट है ओवर ब्रीज

नवगछिया शहर – बाजार में प्रवेश और निकास के लिये दो रास्ते हैं. एक पूर्वी केबिन हो कर गुजरता है तो दूसरा पश्चिम केबिन को लेकर गुजरता है. पूर्वी केबिन हो कर लोग अस्पताल, आदर्श थाना, महिला थाना, अनुसूचित जाति जनजाति थाना, ओल्ड पुलिस लाइन, आरक्षी निरीक्षक कार्यालय, बाजार समिति, जल संसाधन विभाग का कार्यालय आदि अन्य महत्वपूर्ण संस्थान आते जाते हैं. विगत 10 वर्षों से पूर्वी केबिन हो कर लोगों और वाहनों की अत्यधिक आवाजाही हो गयी और अक्सर जाम लगने लगा. करीब सात वर्ष पहले यहां पर ओवर ब्रीज बनाने का कार्य शुरू किया गया.

आधा अधूरा निर्माण के बाद करीब पांच वर्षों से ओवर ब्रीज की निर्माण प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गयी. इस वर्ष एक बार फिर से कार्य शुरू हुआ है और अब धरातल पर कार्य दिखने लगा है. मालूम हो कि निर्माण कार्य को लेकर पूर्व में ही नवगछिया थाना के पास मुख्य सड़क पर आवागमन बंद कर दिया गया है. लोग नवगछिया थाने के एकदम करीब हो कर गुजरे पीसीसी सड़क का प्रयोग समपार तक आने जाने के लिये कर रहे हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: