5
(1)


नवगछिया व वैशाली को राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन का खिताब

पुरूष वर्ग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब नवगछिया के खिलाड़ी राहुल कुमार को मिला।

बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम,हाजीपुर में खेली जा रही रामदेवन राय-दिलीप राय स्मृति 29वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरूष वर्ग के फाइनल मुकाबले में नवगछिया ने पुलिस एकेडमी,पटना को 35-30,35-31 पराजित कर 3 साल बाद ताज किया अपने नाम। पुरूष वर्ग के फाइनल में नवगछिया की ओर से राहुल कुमार,अंकित शर्मा,मुकुल कुमार, सूरज कुमार,अमन कुमार व पुलिस एकेडमी की ओर से बादल कुमार,दीपक प्रकाश रंजन,सुधांशु ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। चैंपियनशिप के पुरूष वर्ग में बेगूसराय व पटना को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान एवं महिला वर्ग में संयुक्त रूप से तीसरा स्थान बेगूसराय व सिवान को प्राप्त हुआ। पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नवगछिया के राहुल कुमार को एवं महिला वर्ग में वैशाली की प्रिया सिंह को दिया गया। इससे पूर्व खेले गये पुरूष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में पुलिस एकेडमी ने पटना को.

37-35,35-25 से,नवगछिया ने बेगूसराय को 35-33,35-27 से पराजित किया। फाइनल मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण बिहार सरकार के सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्री इसराइल मंसूरी एवं बिहार विधान परिषद सदस्य -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष प्रो.नवल किशोर यादव ने संयुक्त रूप से किया। खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्री इसराइल मंसूरी ने कहा कि खेलकूद से मन व मष्तिष्क दोनों ठीक रहता है। बॉल बैडमिंटन खेल की सराहना करते हुए कहा कि मै बार-बार इस तरह के आयोजन में सम्मिलित होकर मदद करने की कोशिश करूंगा। बिहार विधान परिषद सदस्य प्रो.नवल किशोर यादव ने कहा कि बॉल बैडमिंटन संघ अपने वार्षिक कैलेंडर के अनुसार कार्यक्रम कराती है। हमारे खिलाड़ी लगातार पदक भी प्राप्त कर रहें हैं।लेकिन राज्य सरकार द्वारा हमारे खेल व खिलाड़ियों की अपेक्षा की जा रही है। हम अपने खिलाड़ियों को सभी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित हैं।समारोह की अध्यक्षता करते हुए आयोजन अध्यक्ष -सह- विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है। खेल व खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते रहने की आवश्यकता है। अतिथियों का स्वागत ग्रैपलिंग कुश्ती कमेटी बिहार के अध्यक्ष किशलय किशोर व जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव रवि रंजन कुमार ने एवं बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मंच संचालन राजेश शुभांगी ने किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधान पार्षद विष्णुदेव राय,बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की उपाध्यक्ष प्रो.सुहेली मेहता,प्रदेश महासचिव राजद अनिलचंद्र कुशवाहा,आर.के.स्किल्स डेवलपमेंट के निदेशक रवि जी,आर.के.डेयरी के निदेशक रणधीर कुमार थे।इस अवसर पर बिहार पिकलबॉल संघ के सचिव रंजन गुप्ता, पटना जिला सचिव अरुण दयाल,मुख्य निर्णायक विकास कुमार,विशाल कुमार,अजित यादव,राहुल कुमार सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे। यह जानकारी राज्य प्रवक्ता ज्ञानदेव कुमार ने दी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: