5
(1)

नवगछिया। नवगछिया स्टेशन रेलवे सलाहकार समिति की पहली बैठक शुक्रवार को नवगछिया स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक एस.के. तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में रेलवे सलाहकार के सभी सदस्य – मुकेश राणा, प्रवीण भगत, पुलकित सिंह, और वशिष्ठ सिंह उपस्थित रहे।

बैठक में नवगछिया स्टेशन के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। मुकेश राणा ने अंडरपास बनाने, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत नई बिल्डिंग, नए एफओबी (फुट ओवर ब्रिज), एक्सीलेटर, लिफ्ट और सौंदर्यीकरण के कार्यों को जल्द शुरू करने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने ट्रेन और बोगी के लिए डिस्प्ले बोर्ड को भी जल्द से जल्द चालू कराने की बात कही।

प्रवीण भगत ने अमृत भारत स्टेशन के विकास कार्यों को शीघ्र शुरू करने, स्टेशन रोड के नाला संबंधित समस्याओं को हल करने और मालगोदाम पर सुविधाओं में सुधार करने की बात रखी। वशिष्ठ सिंह ने स्टेशन के आसपास वृक्षारोपण करने और स्टेशन के बाहर खुले में बिकने वाले मांस की दुकानों पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव रखा। पुलकित सिंह ने रेलवे के मालगोदाम की ओर जाने वाली सड़क की सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने की बात कही।

बैठक में रेलवे के डीसीआई मुकेश कुमार, आईडब्ल्यू लाल बिहारी साह, सीएस उपेन्द्र मंडल, विद्युत अभियंता देवव्रत कुमार, सफाई निरीक्षक विपिन कुमार, और ट्रैफिक के नीरज कुमार भी उपस्थित रहे।

डीसीआई मुकेश कुमार ने बताया कि नवगछिया स्टेशन पर कई विकास कार्य होने हैं, जिनमें स्टेशन परिसर के आसपास मल्टीपर्पस हॉल, डीलक्स शौचालय और रेस्टोरेंट का निर्माण शामिल है। अन्य विकास संबंधित कार्य भी प्रक्रिया में हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: