5
(1)

डाउन ट्रैक पर रेल आवागमन बाधित

सोमवार की संध्या 8:00 बजे के लगभग घटी घटना

नवगछिया। नवगछिया स्टेशन पर सोमवार रात आठ बजे एक मालगाड़ी की बोगी बेपटरी हो जाने से रेल आवागमन प्रभावित हो गया। यह मालगाड़ी उत्तर प्रदेश के फूलपुर से यूरिया खाद लेकर आई थी। नवगछिया स्टेशन के मालगोदाम में मालगाड़ी खड़ी की गई थी, जहां 22 बोगियों से यूरिया खाद उतारा गया था। शेष 25 बोगियों को कटिहार में अनलोड किया जाना था।

मालगाड़ी को मालगोदाम से प्लेटफार्म नंबर एक पर डाउन ट्रैक पर लाया जा रहा था, ताकि इसे कटिहार भेजा जा सके। इसी दौरान इंजन की ओर से 26वीं और गार्ड की ओर से 17वीं बोगी पटरी से उतर गई, जिससे डाउन ट्रैक पर आवागमन बाधित हो गया।

इस घटना के कारण अम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन को एक घंटे तक बिहपुर स्टेशन पर रोकना पड़ा। अम्रपाली एक्सप्रेस अमृतसर से कटिहार जा रही थी, और इसका नवगछिया स्टेशन पर निर्धारित समय शाम 7:40 बजे था।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (ART) को बरोनी स्टेशन से बुलाया गया है। ART ट्रेन के आने के बाद ही दुर्घटनाग्रस्त बोगी को हटाने का काम शुरू हो सकेगा, जिससे डाउन ट्रैक पर रेल मार्ग को पुनः चालू किया जा सकेगा।

घटना के समय स्टेशन पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नवगछिया आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार और जीआरपी थानाध्यक्ष मौजूद थे। अधिकारियों ने स्थिति पर नजर रखी और जल्द से जल्द रेल सेवा बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस हादसे से यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा है, और स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। रेलवे विभाग की ओर से जल्द से जल्द ट्रैक को ठीक करने और यातायात सामान्य करने का आश्वासन दिया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: