5
(1)

नवगछिया : सोमवार की रात नवगछिया स्टेशन पर एक मालगाड़ी की बोगी बेपटरी हो जाने से डाउन ट्रेक पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। इस घटना ने रेलवे प्रशासन को त्वरित कार्रवाई के लिए मजबूर कर दिया, और अंततः रात्रि 1:20 बजे रेलवे लाइन को साफ कर दिया गया।

यह मालगाड़ी यूरिया खाद लेकर उत्तर प्रदेश के फूलपुर से नवगछिया स्टेशन पहुंची थी। नवगछिया स्टेशन के मालगोदाम में इसे खड़ा किया गया, जहां 22 बोगियों से यूरिया खाद उतारा गया। बाकी 25 बोगियों को कटिहार में अनलोड किया जाना था। मालगाड़ी को मालगोदाम से निकालकर एक नंबर प्लेटफार्म के डाउन ट्रेक पर लाने की प्रक्रिया चल रही थी, तभी यह हादसा हुआ।

इंजन की तरफ से 26वीं बोगी और गार्ड की ओर से 17वीं बोगी अचानक पटरी से उतर गई, जिससे पूरे डाउन ट्रेक पर आवागमन रुक गया। दुर्घटना के बाद, रेलवे के अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए एक्सीडेंट रिलिफ ट्रेन (एआरटी) को बरोनी स्टेशन से मंगवाया।

एआरटी ट्रेन के पहुंचने पर दुर्घटनाग्रस्त बोगी को जैक की मदद से उठाया गया और गैस कटर का उपयोग करके पहियों को काटकर अलग किया गया। इस पूरी प्रक्रिया में कई घंटे लग गए, लेकिन अंततः रात के 1:20 बजे रेलवे लाइन को साफ कर दिया गया। वहीं
इस घटना से डाउन ट्रेक पर आवागमन प्रभावित हुआ, जिससे यात्री ट्रेनों को रोकना पड़ा और कई गाड़ियां लेट हो गईं। हालांकि, रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों की त्वरित कार्रवाई के कारण स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रण में लिया गया।

रेलवे प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। वहीं, यात्रियों को हुई असुविधा के लिए रेलवे द्वारा खेद व्यक्त किया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: