5
(1)
  • डंडे से पिटाई कर और गले मे मफलर कस कर की गयी है हत्या
  • घटना स्थल से ही बरामद किया गया टोटो
  • विरोध में स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

नवगछिया – नवगछिया थाना क्षेत्र के गौशाला के पीछे एक मकई खेत के पास मक्खातकिया निवासी सुबोध सिंह के 17 वर्षीय पुत्र टोटो चालक अंकुश कुमार का शव बरामद किया गया है. जबकि शव के बरामदगी स्थल से कुछ दूरी पर ही मृतक का टोटो भी बरामद किया गया है. अंकुश की हत्या डंडे से पिटाई कर और मफलर से गला घोंट कर की गयी है. मृतक के शरीर पर कई जगहों पर जख्म के निशान थे. स्थल से एक खून सना डंडा और टोटो से एक मोबाइल फोन की मेमोरी कार्ड की भी बरामदगी की गयी है. मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर अनुमंडल अस्पताल भेजा जहां से परिजनों ने शव को उठा कर अस्पताल के सामने सड़क पर रख दिया और सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान राहगीरों के साथ नोंक झोंक होने की बात भी सामने आयी है. स्थानीय पुलिस की पहल पर एक घंटे बाद ही जाम समाप्त करवाया गया. जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम अनुमंडल अस्पताल में करवा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया. इधर घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार और नवगछिया थानाध्यक्ष भरत भूषण ने मामले की छानबीन की है.

साढ़े सात बजे शाम में वैसी के लिए टोटो से निकला था अंकुश

मृतक के भाई सन्नी कुमार ने कहा कि शनिवार को देर शाम अंकुश के साथ साथ बाजार आया था. बाजार से सामान लेकर वह घर गया और वहां से फिर बाजार आया. फिर दोनों भाई टोटो से मक्खातकिया पहुंचे. वहां से टोटो पर तीन लोग बैठे जो वैसी जाने वाले थे. करीब साढ़े सात बजे शाम में वे टोटो से उतर गए और उसका भाई अंकुश टोटो लेकर वैसी की ओर चला गया. कल शाम के बाद फिर अंकुश से उसकी बात नहीं हुई. वे आज ही अंकुश के मृत शरीर को देख रहे हैं. जबकि मृतक के परिजनों ने कहा कि एक माह पूर्व नवगछिया के हिंमाशु पेट्रोल पंप के पास कुछ अपराधी अंकुश का पीछा कर रहे थे. उस वक्त अंकुश अपराधियों के चंगुल से बच निकले थे. उस वक्त अपराधी अंकुश का क्यों पीछा कर रहे थे, परिजन बताने में सक्षम नहीं थे.

चार दिन पहले एक लड़की की मोबाइल को लेकर अंकुश से चल रहा था विवाद

मृतक के भाई सन्नी ने कहा कि चार दिन पहले महाराज जी चौक पर अंकुश के टोटो पर एक नवगछिया की ही एक लड़की बैठी थी. उसका मोबाइल टोटो पर गिर गया था. सन्नी ने कहा कि लड़की को लग रहा था कि उसकी मोबाइल अंकुश ने ही रख ली है. जिसके बाद लड़की ने अंकुश से मोबाइल दे देने को कहा था. सन्नी ने कहा कि अंकुश के पास मोबाइल नहीं थी, इसलिये वह मोबाइल के संदर्भ में कुछ भी जानकारी नहीं होने की बात करता रहा. अंततः तीन दिन पहले अंकुश को लड़की के घर वालों ने पकड़ लिया था. सन्नी ने कहा कि जब अंकुश को पकड़ लिये जाने की बात सामने आयी तो वह लड़की के घर गया और अपने भाई को वहां से घर ले आया. इस घटना के बाद भी दो दिन पहले भी उस लड़की का भाई व अन्य लोग उसके घर पर आ कर मोबाइल की मांग कर रहे थे लेकिन अंकुश मोबाइल के संदर्भ में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं होने की बात करता रहा. सन्नी का कहना है कि हो सकता है उक्त प्रकरण के कारण ही उसके भाई की हत्या कर दी गयी होगी.

सीसीटीभी फुटेज का आधार पर की जा रही है मामले की छानबीन

जिस स्थल पर अंकुश का शव मिला है, वहां से नवगछिया थाना रोड लगभग 200 से 300 मीटर दूर है. शीतल सिंह के पोखर से सामने से उक्त रास्ता प्रोफेसर कॉलोनी मुमताज मोहल्ला होते हुए मक्खातकिया चौक तक चला जाता है. आशंका है कि हत्यारों ने कहीं पर अन्यत्र ही अंकुश की पिटाई कर और गला दबा कर हत्या कर दी होगी और शव को उसी के टोटो से ला कर मकई खेत मे फेंक दिया होगा. अपराधियों ने टोटो को भी वही पर छोड़ दिया. जबकि अंकुश का मोबाइल और पर्स दोनों गायब है. घटना स्थल के आसपास के सीसीटीभी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा था. जबकि पुलिस घटना के सभी बिंदुओं को जांच में रख कर छानबीन की जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले उनलोगों ने लावारिस अवस्था में टोटो देखा और जब के लोग टोटो के पास गए तो देखा कि वहां एक शव भी है. मामले की सूचना पुलिस को दी गयी. कुछ देर बाद ही शव की शिनाख्त कर ली गयी थी.

कहते हैं एसडीपीओ

नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिये छानबीन की जा रही है. जल्द ही संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: