0
(0)

  • दस हजार लोगों की क्षमता वाले सुरक्षित घाट का किया जा रहा है निर्माण
  • नगर पंचायत के पदाधिकारी ने किया स्थल निरीक्षण

लोक आस्था का महा पर्व छठ पूजा को लेकर प्रशासनिक स्तर से तैयारी अंतिम चरण में है. नगर पंचायत के द्वारा कृत्रिम घाट के निर्माण एवं स्थाई पोखर व तलाव की सफाई शुरू कर दी गई है. इस वर्ष नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र में कुल 22 स्थानों पर छठ पूजा होगी. नवगछिया शहर में इस वर्ष गोपाल गौशाला के पोखर के साथ साथ पोखर जे साथ साथ गोशाला के पीछे बड़े क्षमता वाले घाट का निर्माण होगा.

छठ घाट बना कर पूरे शहर के लोगों के लिए पर्व मनाने की व्यवस्था की जायेगी. तैयारियों को लेकर मंगलवार को नवगछिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन एवं नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव ने छठ घाट का निरीक्षण किया. कार्यपकल पदाधिकारी ने कहा कि नगर क्षेत्र में कुल 22 स्थानों पर छठ पूजा होनी है.

जिसमे गोशाला परिसर में बड़े घाट का निर्माण किया जा रहा है. बनाये जा रहे कृत्रिम घाट पर कम से कम दस हजार लोगों के उपस्थित रहने की क्षमता है. हरेक दृष्टिकोण से यह घाट सटीक बैठ रहा है. घाट बनाने का कार्य नगर पंचायत द्वारा जनप्रतिनिधियों के सहयोग से शुरू करवा दिया गया है. घाट तक पहुंचने के लिए प्रयाप्त प्रकाश की व्यवस्था की जायेगी.

वहीं उन्होंने कहा कि मालगोदाम के पास स्थित पोखर घाट को प्रतिबंधित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि घाट खतरनाक होने आए कारण वहां पर इस वर्ष छठ पूजा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि लोग गोशाला एवं वार्ड 23 में बड़े क्षमता वाले छठ का का निर्माण करा रही है वहीं पर पूजा अर्चना करेंगे. कार्यपालक पदाधिकारी ने पर्व के दौरान कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए. सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर करेंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: