5
(1)
  • समूह की महिलाएं पहुंची थाना

नवगछिया के तेतरी गांव में एक जीविका समूह में 18 लाख रुपया गबन कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. उक्त रकम छः जीविका समूह की कम्यूनिटी का था, जिसे तेतरी के पंजाब नेशनल बैंक में जमा कराया गया था. मामले की बाबत तेतरी गांव की एकता जीविका समूह की अध्यक्ष कंचन देवी ने नवगछिया थाने में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है. कंचन देवी ने जीविका समूह की लेखापाल पुष्प कूमारी, उसके पति और पंजाब नेशनल बैंक के एक अज्ञात बैंक कर्मी पर गबन का आरोप लगाया है.

कंचन का आरोप है कि आरोपियों ने उसका और उसके समूह की एक अन्य सदस्य का नकली हस्ताक्षर कर बैंक से रकम की निकासी कर ली. जानकारी मिलने पर सृष्टि समिति कार्यालय तेतरी में छः ग्राम समितियों के प्रतिनिधि, सदस्य, परियोजना कर्मी के सामने पुष्पा कुमारी को बुलाया गया. कंचन का आरोप है कि पुष्पा कुमारी अपने पति के साथ उपस्थित हो कर 11 फरवरी को स्वीकार किया कि वह रकम लौटा देगी. लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी रकम नहीं लौटाया गया. पिछले दिनों मामले पर गांव में पंचायती भी बुलाई गयी लेकिन पुष्पा देवी उपस्थित नहीं हुई. इसके बाद जीविका समूह की दीदियों ने थाना पहुंच कर लिखित आवेदन दिया है.

कहते हैं जीविका समूह के बीपीएम

नवगछिया जीविका के बीपीएम रमेश कुमार ने बताया कि फाल्स साइन करके करीब 18 लाख रुपया गबन का मामला सामने आया है. 20 से 25 दिन के अंदर यह मामला सामने आया है. चयनित लेखापाल द्वारा गबन करने का मामला सामने आ रहा है.

कहते हैं थानाध्यक्ष

नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर भरत भूषण ने बताया कि मामले में आवेदन प्राप्त हुआ है, जांच की जा रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: