5
(1)

दुर्गंध आते ही बच्चों ने हंगामा शुरू कर दिया

आपूर्तिकर्ता एजेंसी के कर्मी को बच्चों और उनके परिजनों ने बनाया बंधक

नवगछिया अनुमंडल के मध्य विद्यालय मिल्की में गुरुवार को एनजीओ के द्वारा दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन से दुर्गंध आने की घटना सामने आई है. भोजन से दुर्गंध आते ही बच्चों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की शिकायत पर शिक्षकों ने जब भोजन की जांच की तो शिकायत सही निकली. बच्चों के हंगामे की आवाज सुन परिजन भी स्कूल पहुंच कर हंगामा करने लगे. इसके बाद शिक्षकों ने तत्काल भोजन से दुर्गंध आने की.

जानकारी आपूर्तिकर्ता एजेंसी बाल विकास एवं पर्यावरण संरक्षण संस्थान के प्रबंधन को दी और फिर मौके पर पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि पप्पू यादव ने आपूर्तिकर्ता एजेंसी को फोन लगा कर मामले को विस्तार से बताया. जिसके बाद मौके पहुंचे आपूर्तिकर्ता एजेंसी के कर्मी को बच्चों और उनके परिजनों ने बंधक बना लिया और हंगामा करने लगे. मुखिया प्रतिनिधि के काफी समझाने के बाद करीब एक घंटे के बाद आपूर्तिकर्ता एजेंसी के कर्मी को मुक्त किया गया.

प्रधानाध्यापक सुधांशु प्रसाद राजहंस से मिली जानकारी के अनुसार एजेंसी द्वारा बच्चों को जो भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है वो गुणवत्तापूर्ण नहीं होता है. कभी पानी जैसी दाल होती है, तो कभी भोजन से बदबू आती है. यहां तक कि कभी कभी कभी खाने में कीड़ा भी निकलता है. जो बच्चे खाने से मना कर देते हैं. उन्होंने बताया कि कई बार भोजन में दुर्गंध आने की शिकायत संस्था से की है. शिकायत करने के बाद भी भोजन की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ. बीते बुधवार को भी भोजन में कीड़ा निकला था. उस समय पूरा खाना को नष्ट करा दिया गया था. प्रधानाध्यापक ने कहा कि उनकी मांग बस इतनी है कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराया जाये.


इसकी शिकायत हमलोगों ने पहले फोन के माध्यम से अधिकारियों को दी है अब हमलोग लिखित रूप से इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को देंगे. इधर, मध्य विद्यालय मिल्की में कार्यरत रसोइया गुड़िया देवी ने कहा कि आज खाने में चावल. दाल और सब्जी आया है, जो खराब है. यह बच्चों के खाने लायक नहीं है, बदबू कर रहा है.
भोजन की आपूर्ति करने वाली संस्था के कर्मी चंदन कुमार ने कहा कि भोजन सुबह का बना है और फिर डब्बा में पैक हुआ है, जिसके बाद स्कूल पहुंचाया गया. खाना स्कूल पहुंचने के बाद शिकायत मिली है. इसकी जानकारी आपूर्तिकर्ता एजेंसी के वरीय पदाधिकारियों को दे दी गई है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: