5
(1)

नवगछिया : रविवार को नवगछिया शहर के भार्गवी प्रभाकर इंस्टीट्यूट फॉर पैरामेडिकल के तत्वावधान में ड्रेसर कोर्स की परीक्षा संपन्न हुई जिसमें कुल 15 बच्चों ने भाग लिया और कुशलता पूर्वक परीक्षा संपन्न कराई गई । इस परीक्षा में थ्योरी के साथ-साथ प्रैक्टिकल एवं बच्चों का इंटरव्यू भी लिया गया । मौके पर संस्था के निर्देशक अमित कुमार पांडे ने कहा कि जिस समय से क्षेत्र चिकित्सा कर्मियों की कमी से जूझ रहा है उसी समय से नवगछिया जैसे छोटे शहर में पैरामेडिकल कोर्स कर अपने.

समाज में चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने के लिए एवं अपने जीवन में आत्मनिर्भर बनने के लिए यह सारे बच्चे जी जान एक कर पढ़ाई कर रहे हैं । इस परीक्षा के परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर मीना कुमारी थी । परीक्षा के सहायक निरीक्षक सौरभ कुमार थे एवं आईटी सेल के सहायक अमरजीत कुमार ने अपनी महती भूमिका निभाई । इस कोर्स के बच्चे अपना प्रैक्टिकल ट्रेनिंग नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रंगरा एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सबौर में ले रहे हैं ।

इन 15 बच्चों में कहलगांव भागलपुर नालंदा मधेपुरा एवं नवगछिया के आसपास के क्षेत्र के बच्चे शामिल थे । परीक्षा के उपरांत संस्थान के निदेशक अमित कुमार ने सभी को शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना योगदान एवं जागरूकता फैलाने का संदेश दिया और अपील की कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे बेरोजगारी की इस भीड़ से हटकर पैरामेडिकल से ग्रेजुएशन डिप्लोमा एवं अन्य सर्टिफिकेट कोर्स के माध्यम से बेरोजगारी को दूर करें । यह परीक्षा सुबह 10:00 बजे से आरंभ होकर विभिन्न चरणों से गुजरती हुई शाम के 3:00 बजे समाप्त हुई ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: