5
(1)

कलबलिया धार में जय घोष के साथ हुआ प्रतिमा का हुआ विसर्जन

नवगछिया के तेतरी में तीन दिवसीय श्री गणेश उत्सव का भव्य समापन हो गया। इस उत्सव का आयोजन महेश सिंह के दरवाजे पर स्थित गणेश जी की प्रतिमा की स्थापना के साथ विगत 17 वर्षों से होता आ रहा है। इस बार भी उत्सव में कई धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों भक्तों ने भाग लिया।

उत्सव की शुरुआत शनिवार को गणेश प्रतिमा की स्थापना और पूजन के साथ हुई, जिसके बाद शनिवार को ही संध्या शिव गुरु पर चर्चा का आयोजन किया गया। रविवार को संध्या भजन संध्या का आयोजन अतुल म्यूजिकल ग्रुप के द्वारा किया गया। सोमवार की रात्रि को वीरु म्यूजिकल ग्रुप की ओर से भव्य जागरण का आयोजन हुआ, जिसमें गांव के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

मंगलवार को पूजन हवन के साथ दिनभर कार्यक्रमों की धूम रही। इसके पश्चात संध्या के समय गणेश जी की प्रतिमा को तेतरी गांव में घुमाया गया, जिसके बाद कलबलिया धार में प्रतिमा का विधिवत विसर्जन कर दिया गया। इस अवसर पर कई दर्जन महिलाएं और पुरुष शामिल थे।

इस अवसर पर शंभू चौधरी, मुकेश राय, हेमंत राय, कन्हैया झा, अनिल सिंह, शंकर सिंह, सुमन सिंह, रंजन सिंह, संजीव सिंह, कार्य सिंह, गुड्डू सिंह, नवीन सिंह, मनजीत सिंह, अरुण चौधरी, प्रवीण राय, रवि चौधरी और आयोजनकर्ता महेश सिंह सपरिवार उपस्थित थे।

उत्सव के दौरान भक्तों ने धार्मिक आयोजन का भरपूर आनंद उठाया और इसे सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: