5
(1)
  • पांच हथियार अपराधियों ने बैंक कर्मियों और ग्राहकों को बंधक बना कर दिया घटना को अंजाम
  • मैनेजर और कैशियर से की मारपीट, कैशियर को रस्सियों से बांधा, लगभग 30 मिनट तक अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

नवगछिया के एनएच 31 स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में मंगलवार को 3.50 बजे अज्ञात हथियारबंद पांच की संख्या में अपराधियों ने बैंक कर्मियों और ग्राहकों को हथियार के बल पर बंधक बना कर 9.38 लाख रुपये की डकैती कर ली है. घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार, थानाध्यक्ष भरत भूषण समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की है. जबकि बैंक आफ इंडिया के मुख्य शाखा प्रबंधक पवन कुमार भी मौके पर पहुंच गए थे. डीआईजी ने 9.38 लाख रुपये लूट लिए जाने की पुष्टि की है. जबकि अपराधियों ने बैंक के गार्ड समेत शाखा प्रबंधक सुमित कुमार और कैशियर मयंक कुमार के साथ मारपीट भी की है. कैशियर को घटना के वक्त अपराधियों ने रस्सियों से बांध दिया था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हथियार से लैस पांच अपराधी 3.30 बजे बैंक आ धमके थे. अपराधियों ने सबसे पहले गार्ड के.

साथ मारपीट कर हथियार के बल पर कब्जे में लिया फिर एक अपराधी बैंक से बाहर रहा और चार अपराधी अंदर आ गए. अपराधियों ने सबसे पहले 10 से 12 की संख्या में ग्राहकों और बैंक कर्मियों के बीच दहशत का माहौल बनाया और सबों का मोबाइल लेकर एक जगह जमा करवा लिया, इसी क्रम में आनाकानी किये जाने पर शाखा प्रबंधक सुमित कुमार और कैशियर मयंक कुमार के साथ मारपीट भी की. इसके बाद अपराधियों ने कैश काउंटर पर अलग अलग जगहों पर रखे गए रुपये को बैग में रखा और काम समाप्त हो जाने की घोषणा करते हुए ग्राहकों को डराते धकाते हुए बैंक से बाहर आ गए और सभी अपराधी बाइक से अलग अलग दिशा में भाग गए. अपराधी आधे घंटे तक घटना को अंजाम देते रहे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अपराधियों ने घटना को अंजाम इस तरह से दिया जैसे लग रहा था वे लोग कई दिनों से घटना का पूर्वाभ्यास किया हो. ज्यादातर अपराधी सर्जिकल मास्क में थे जबकि कुछ का चेहरा खुला हुआ था. बैंक के सीसीटीभी फुटेज के माध्यम से पुलिस ने घटना के संदर्भ में पूरी जानकारी ली है तो दूसरी तरफ देर शाम भागलपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी विवेकानंद ने भी बैंक पहुंच कर घटना की तहकीकात की है.

नवगछिया एसपी ने कहा

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि पांच अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. लगभग नौ लाख रुपये लूट की बात सामने आ रही है. पुलिस अपराधियों की पहचान के लिये छानबीन कर रही है.

डीआईजी ने कहा सीमावर्ती जिलों को भी किया गया है अलर्ट, जल्द पकड़े जाएंगे अपराधी

डीआईजी विवेकानंद ने बैंक पहुंचकर मामले की जानकारी ली उन्होंने बताया कि घटना 3:50 में अपराधी बैंक में घुसे थे और करीब 30 मिनट के बाद घटना को अंजाम देकर फरार हुए हैं. उन्होंने कहा कि अपराधियों द्वारा ₹9 लाख 38 हजार रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. ग्राहकों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया गया है. डीआईजी ने बताया कि इसको लेकर नवगछिया पुलिस जिला सहित सीमावर्ती जिले कटिहार , खगड़िया, मधेपुरा , बांका में भी अलर्ट किया गया है. नियमित जांच के दौरान दो बार पुलिस ने बैंक की जांच की है. मगर उस समय कुछ नहीं हुआ था जल्दी अपराधी गिरफ्त में होगा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: