0
(0)

नवगछिया के द्रोपदी आवासीय विद्यालय अनुमंडल अस्पताल रोड में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया । मौके पर विद्यालय के संचालक रणवीर कुमार झा द्वारा झंडोत्तोलन किया गया एवं गणतंत्र दिवस समारोह में झंडोत्तोलन के बाद बच्चों के बीच स्वच्छता का पाठ पढ़ाया ।

मौके पर विद्यालय के निर्देशक ए के झा ने बच्चों को बताया कि इस कोरोना काल में हमें पूर्णरूपेण शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना आवश्यक है ।
स्वच्छता से ही ना सिर्फ़ बीमारियां दूर होती है बल्कि मानसिक रूप से विकास होता है हमें पढ़ने और लिखने में भी मन लगता है । वही मौके पर विद्यालय के निर्देशक श्री झा ने बताया कि उनके विद्यालय में प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस से ही निशुल्क नामांकन लिया जाता है जो 1 मार्च तक चलेगा ।

अपने क्षेत्र के गरीब व असहाय बच्चे भी काफी छूट प्राप्त कर पढ़ाई कर सकते हैं । नवगछिया में कमजोर तबके और गरीब बच्चों के लिए भी आवासीय स्तर पर रह कर रहना, खाना व पढ़ने के लिए व्यवस्था की गई है वहीं मौके पर विद्यालय के शिक्षक नीतीश शांडिल्य ने बताया कि उनका विद्यालय जो नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल के सामने व डॉ आर सी राय के क्लीनिक के पीछे है में हर तरह की सुविधा उपलब्ध है खासकर ऐसे बच्चे जो पढ़ने में काफी कमजोर हैं उसे विशेष ध्यान दिया जाता है ।

मौके पर विद्यालय के शिक्षक सन्नी कुमार झा ने बताया कि उनके विद्यालय में छात्र – छात्राओं के लिए अलग-अलग आवासीय व्यवस्था है व पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है ।

झंडोत्तोलन के बाद बच्चों के बीच प्रसाद बांटा गया ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: