4
(5)
  • डीआई ने कहा तीनों दुकानदारों को किया जाएगा नोटिस
  • पक्के बिल पर दवाई खरीदारी करने और पक्के बिल पर दवाई बेचने का दिया गया सख्त निर्देश

नवगछिया – भागलपुर के औषधि निरीक्षक दयानंद प्रसाद में गुरुवार को नवगछिया बाजार के तीन दवा दुकानों की जांच की है. जांच करने के बाद दयानंद प्रसाद ने कहा कि तीनों दुकानों में कुछ ना कुछ गड़बड़ी पाई गई है. तीनों दुकानदारों को नोटिस किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार नवगछिया के मां काली मेडिकल, नेशनल मेडिकल हॉल और आनंद मेडिकल हॉल की जांच की गयी है. औषधि निरीक्षक ने कहा कि कई तरह की ऐसी दवाएं हैं जो सीमित मात्रा में आ रही हैं लेकिन दवा दुकानदारों द्वारा उसका वितरण धड़ल्ले से किया जा रहा है. जिसके कारण उन जरूरी दवाओं की किल्लत हो जाती है और जरूरतमंद तक दवा नहीं पहुंच पाता है.

प्रत्येक दवा जरूरतमंदों को आसानी से मिले इसी उद्देश्य से नवगछिया के तीनों प्रमुख मेडिकल स्टोर की जांच की गई. दयानंद प्रसाद ने कहा कि तीनों दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वह पक्की बिल के साथ दवाइयों की खरीदारी करें और पक्की बिल के साथ ही दवाइयों की बिक्री करें.

दवाओं की खरीद बिक्री पूरी तरह से पारदर्शी हो इसका सदैव ध्यान रखें. औषधि निरीक्षक ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि दवा पर मानव जीवन टिका हुआ है इसमें किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 5

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: