5
(1)

नवगछिया थाना क्षेत्र के बिजली विभाग के एसडीओ के पुराने कार्यालय स्थित कैश शाखा से मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात को अज्ञात अपराधियों ने चौकीदार को बंधक बना कर 17 लाख रुपये की डकैती कर ली है. घटना के बाद बंधक बनाए गए गार्ड कहलगांव निवासी ज्योतिश राय ने घटना की सूचना बिजली विभाग के पदाधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही देर रात नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देश पर गोपालपुर और नवगछिया थाने की पुलिस ने छानबीन प्रारंभ किया.

Advertising call 7004826539

जबकि बुधवार को सुबह खुद नवगछिया एसपी ने घटना स्थल का जायजा लिया है. कांड का उद्भेदन करने के लिये खोजी कुत्ते की मदद ली गयी है तो विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर साक्ष्यों को एकत्रित किया है. पुलिस ने संदेह के आधार पर चौकीदार ज्योतिश राय, प्राइवेट वाच मैन नारायणपुर के नन्हकार निवासी कुंदन यादव को हिरासत में ले लिया है जबकि कैश शाखा के कैशियर उपेंद्र कुमार से भी पुलिस ने सघन पूछताछ की है.

मामले की प्राथमिकी नवगछिया थाने में दर्ज कर पुलिस अनुसंधान शुरू कर चुकी है. जानकारी मिली है कि तीन दिनों से बैंक बंद रहने के कारण तीन दिनों में बिजली विभाग के विभिन्न कार्यालय द्वारा वसूल किया गया बिजली बिल कैश काउंटर में ही रखा था. विभाग के पदाधिकारियों के अनुसार कुल मिलाकर 17 लाख रुपये की नकदी कैश शाखा की तिजौड़ी में रखा गया था. कैश काउंटर भवन में ड्यूटी पर मौजूद चौकीदार ज्योतिश राय ने कहा कि मंगलवार की रात को ड्यूटी पर एक वाच मैन के साथ उनकी ड्यूटी थी.

लेकिन शाम में नन्हकार निवासी कुंदन कुमार ने कहा कि उसकी पत्नी बीमार है इसलिए वह घर जा रहा है. देर रात चौकीदार ज्योतिश राय भवन में अकेले थे. चौकीदार ज्योतिश ने कहा कि भवन का मैन गेट बंद था. वे कैश शाखा के बगल वाले कमरे में ही सो रहे थे. देर रात चार अपराधी उनके कमरे में आ गए और एक अपराधी ने उसके कनपटी में हथियार सटा कर उसका मुंह बंद कर दिया. इसके बाद अपराधियों ने कैश शाखा के कमरे का ताला तोड़ा फिर तिजोड़ी का ताला तोड़ कर सारा रकम ले लिया.

चौकीदार ने कहा कि अपराधी छत से रास्ते से ही घुसे थे और छत से कूद कर ही भागे भी. चौकीदार ने कहा कि कुछ देर बाद जब सभी अपराधी मौके से भाग गए तो उसने मौके से ही बिजली विभाग के पदाधिकारियों को घटना की सूचना दी. इधर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार के निर्देश पर घटना का जल्द से जल्द उद्भेदन करने के लिए एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में एक एसआइटी का गठन किया है.

एसआइटी में नवगछिया, गोपालपुर और बिहपुर के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया था. बुधवार को देर शाम संभावित ठिकाने पर छापेमारी भी की गयी है. इधर नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि मामला चोरी का है या डकैती है यह छनबीन का विषय है.

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर लिया है. कांड का उद्भेदन करने के लिये खोजी कुत्ते और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की मदद ली गयी है. जल्द से जल्द कांड का उद्भेदन किया जाएगा और अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: