5
(1)

ऋषव मिश्रा कृष्णा ‘मुख्य संपादक’ जीएस न्यूज

नवगछिया – विगत दिनों नवगछिया में सुपारी किलिंग जैसे मामलों में नगण्यता आ गयी थी. लेकिन इनदिनों जमानत पर बाहर आये अपराधियों ने एक बार फिर से नवगछिया में पांव फैलाना शुरू कर दिया गया. अपराधियों ने गेम प्लान भी तैयार कर लिया था, लेकिन समय से पहले पुलिस की सक्रियता ने अपराधियों की मंशा को विफल कर दिया है. जानकारी मिली है कि अपराधियों के निशाने पर इन दिनों नवगछिया के कई राजनीतिज्ञ और व्यवसायी हैं. घटना को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए रेकी भी की जा रही थी.

 

दो गिरोह ले रहे आकार, कुछ हुए गिरफ्तार तो कई हैं फरार

पुलिस को सूचना मिली और त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया उन अपराधियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोली भी बरामद की गई है. अपराधी नवगछिया के लतरा बिहपुर के हैं, जो पैसे के लिए हत्या की सुपारी लेते हैं. वही कई अपराधी पूर्व में भी जेल की हवा काटकर बाहर आ चुके हैं. मगर एक बार फिर नामचीन चेहरों को मारने की तैयारी में लगे हुए थे. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने वैसे लोगों को सतर्क भी किया जिन पर संदेह था कि अपराधी उनकी हत्या कर सकते हैं. इन अपराधियों का नवगछिया में हत्या करने का एक बड़ा टारगेट तथा इसके लिए पूर्व में भी लतरा में बम बरामद किया गया था, जिसका उपयोग वह हत्या में करने वाले थे.

पुलिस की माने तो नवगछिया में करीब आधा दर्जन व्यवसाय और सफेदपोश राजनीति करने वालों की सुपारी इन अपराधियों ने ली थी इन अपराधियों में कुछ बड़े चेहरे भी है जिनका नाम पुलिस अभी बताने से इंकार कर रही है. 

मकनपुर चौक पर अपराधी कर रहा था किसी की रेकी हो सकती थी हत्या

बिहपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा निवासी बिट्टू कुमार को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बिट्टू को मकनपुर चौक के पास से गिरफ्तार किया है. नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि बिट्टू कुमार ने भी किसी राजनेता की हत्या करने की सुपारी ली थी. जिसकी रेकी वह मकनपुर चौक पर कर रहा था. वह किसी बड़े घटना को अंजाम देने वाला था. जिसे पुलिस ने विफल करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान बिट्टू ने कई महत्वपूर्ण बात बताए हैं जो अपराध नियंत्रण के लिये अच्छा साबित हो सकता है. 

मधेपुरा में गिरफ्तार अपराधी एवं गोली हथियार छोड़कर भागे थे 

करीब आठ दिन पहले गोपालपुर पुलिस ने बिना नंबर की  पल्सर गाड़ी से बम एवं हथियार ले जाने के दौरान अपराधी को पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया था.  लेकिन अपराधी द्वारा धरहरा गांव के समीप पुलिस की गाड़ी वह घेराबंदी देखकर वह वहां से भाग गया. अपराधियों ने एक कीपैड के मोबाइल पांच क्राउड बम व हथियार गोली छोड़ कर भाग गए थे. उसी अपराधी को गोपालपुर पुलिस द्वारा नवगछिया के वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर लतरा गांव में लगातार छापामारी करने के कारण वह अपराधी ऑटो से लतरा छोड़कर मधेपुरा पहुंचा था.  जहां पर मधेपुरा पुलिस ने उसे हथियार गोली के साथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार गोपालपुर थाना क्षेत्र के लतरा गांव निवासी पवन यादव, मनजीत कुमार, रंजन यादव एवं पंचगछिया गांव के मोहम्मद जीब्रो को चौसा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अपराधियों का गोपालपुर , खरीक थाना क्षेत्र में हत्या की बड़ी घटना का अंजाम देना था. जिसे नवगछिया पुलिस द्वारा तत्काल रोका गया. ऐसे इन सब की गिरफ्तारी को लेकर के नवगछिया पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि नवगछिया में बहुत बड़ी साजिश को पुलिस ने नाकाम किया है उन्होंने बताया कि करीब आधा दर्जन व्यवसाई और राजनीति लोगों की हत्या की सुपारी अपराधियों ने ली थी जिसे जल्द ही वह अंजाम देने वाले थे मगर पुलिस ने उन अपराधियों की गिरफ्तारी कर उनकी मंशा पर पानी फेर दिया है मगर अब भी कुछ लोग फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी भी कर रही है वही उन्होंने बताया कि नवगछिया के बड़े व्यवसाई और नेता उन अपराधियों के टारगेट पर थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: