5
(1)

नवगछिया के नया टोला में स्थित ड्रीम्स ऑफिसर्स एकेडमी में दिल्ली व पटना से आए प्रतियोगी परीक्षाओं की विशेषज्ञों की टीम के द्वारा प्रथम बैच के प्रतिभागी का मार्गदर्शन किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत दिल्ली व पटना से आए क्रमशः रमन कुमार एवं अमरेंद्र कुमार के परिचय सत्र से हुआ ।

कैरियर प्लस माध्यम कोचिंग सेंटर दिल्ली व चाणक्य आईएएस अकैडमी दिल्ली में अतिथि शिक्षक के रूप में कार्य कर चुके रमन कुमार ने छात्रों से अपनी योग्यता व रूचि के अनुसार लक्ष्य निर्धारित करने का सुझाव दिया उन्होंने सरल तरीके से विषय वस्तु को समझाने व समझने की प्रक्रिया को रखा । पटना से आए शिक्षक अमरेंद्र कुमार ने तैयारी के दौरान हमारा फोकस किन बिंदुओं पर हो ध्यान आकृष्ट कराया गया । इस उद्घाटन सत्र में नवगछिया के अंग्रेजी के शिक्षक विपुल सर ने अपने अंदाज में जीवन में आने वाली कठिनाई से जूझ कर व सामंजस्य बैठाकर कैसे तैयारी की जा सकती है पर प्रकाश डाला ।

एकेडमी के निर्देशक एडुकेटर मनोज कुमार मंडल ने इसे नवगछिया के लिए एक अच्छा प्रयास व उपलब्धि बताया और आह्वान किया कि आप आगे आएं ड्रीम्स ऑफिसर एकेडमी आपके सपनों को साकार करने में सहयोगी की भूमिका में हमेशा खड़ा रहेगा वही मौके पर उद्घाटन सत्र में कई अन्य भी मौजूद थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: