0
(0)

ऋषव मिश्रा ‘कृष्णा’, मुख्य संपादक, जीएस न्यूज़

कहलगांव विधायक पवन यादव

कहलगांव के विधायक पवन कुमार यादव ने कहा कि तीन पीढ़ी से उनका परिवार सतसंग में हैं. वे बचपन से संतमत के आयोजनों में जाते रहे हैं. नवगछिया में इस तरह का ऐतिहासिक आयोजन गौरव की बात है. संतों के आगमन से यहां धरा पवित्र हो गयी है. संत ही समाज को सार्थक दिशा दे सकते हैं.

2.

अधिवक्ता नंदलाल यादव

आयोजन मंडल के शांति एवं सुरक्षा व्यवस्थापक, स्वागत समिति के सचिव अधिवक्ता नंदलाल यादव ने कहा कि अवश्य गुरु महाराज की कृपा नवगछिया पर है, तभी यह आयोजन सफल हुआ. उन्होंने कहा कि जीबी कॉलेज और बीएलएस कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने तीन दिनों तक उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया जो काबिल ए तारीफ है.

  1. राजीव रंजन झा –

अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन के निदेशक रजीव रंजन झा ने कहा कि उन्हें 600 संतों की दिन रात सेवा करने का अवसर मिला और यह देश स्तरीय आयोजन सफल रहा, उसके लिये कमेटी के लोग और नवगछिया के सतसंग प्रेमी धन्यवाद के पात्र हैं. यहां पर सतसंग का आयोजम एक गौरवपूर्ण क्षण रहा जिसे वे सुखद यादों में सहेजना चाहेंगे.

4. उपाध्यक्ष अजय यादव

संतमत सतसंग कमेटी नवगछिया के सचिव अजय यादव ने कहा कि तीन दिनों तक सतसंग प्रेमियों के जनसैलाब से आयोजन स्थल छोटा पड़ गया था लेकिन सदगुरू की कृपा थी जो इतना बड़ा अनुष्ठान सफल और ऐतिहासिक बन पाया.

5. अध्यक्ष संतोष कुमार कानोडिया

संतमत सतसंग नवगछिया के अध्यक्ष संतोष कानोडिया ने कहा कि नवगछिया जैसे छोटे से जगह पर इस तरह का आयोजन का बीड़ा उठाना ही बड़ी बात थी. लेकिम सतसंग प्रेमियों ने दिखाया कि नवगछिया में सत्संग की जड़ें काफी गहरी हैं. इसलिये यह आयोजन सफलीभूत रहा. जिसमें सबों का सहयोग रहा.

  1. मीडिया प्रभारी अशोक केडिया ने कहा कि 29 वर्षों बाद नवगछिया को लोगों को महाधिवेशन की मेजबानी का सौभाग्य मिला था. नवगछिया के लोगों ने इसे यादगार बना दिया. इस आयोजन में स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवियों और आमलोगों ने खुल कर अपनी भागीदारी दी है.
  2. कुप्पा घाट के पंकज बाबा

कुप्पा घाट के पंकज बाबा ने कहा कि नवगछिया में संत मत की जड़ें काफी गहरी हैं, इसलिये इतना बड़ा आयोजन को यहां के लोगों ने निर्विवाद और निर्विध्न तरीके से संपन्न कराया. सतसंग जीवन को सार्थकता प्रदान करता है और नवगछिया के लोगों का इससे गहरा लगाव सुखद है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: