0
(0)

नवगछिया : कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अनुमंडल अस्पताल में घर पहुंचाने की व्यवस्था नहीं रहने से मरीज इधर-उधर घूमते रहते हैं और फिर स्वयं ही घर चले जाते हैं. गुरुवार को नवगछिया शहर के दो मरीज पोजेटिव होने के बाद अस्पताल में घूम रहे थे और बाद में खुद ही घर चले गए. अस्पताल में इस तरह की लापरवाही बरते जाने की सूचना स्थानीय लोगो ने अनुमंडल पदाधिकारी को दी.

अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने सूचना के आलोक में तत्काल नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक अरुण कुमार सिन्हा को कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले मरीज को एंबुलेंस के माध्यम से उसके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. इस संदर्भ एसडीओ ने एक आदेश भी जारी किया है. जिसमे उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही से संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों से अधिक से अधिक संक्रमण फैलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. नवगछिया बाजार क्षेत्र में मरीजों की संख्या में प्रतिदिन विधि हो रही है इसका एक कारण वह भी हो सकता है.

संक्रमित मरीज को जांच उपरांत अस्पताल से अपने घर जाने के क्रम में अपने परिचित से मिलते हुए जा रहे हो फलता संक्रमण में वृद्धि अवश्यंभावी है. एसडीओ ने अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक को निर्देश दिया है कि जांच के क्रम में पाए गए संक्रमित मरीज के लिए अस्पताल परिसर में तत्काल उनके बैठने हेतु एक कमरे में कुर्सी इत्यादि का प्रबंध करेंगे.

साथ ही संक्रमित मरीज को होम क्वॉरेंटाइन के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था कर आवश्यक चिकित्सा मुहैया कराते हुए उनके घर भेजना सुनिश्चित करेंगे. किसी भी परिस्थिति में संक्रमित मरीज को बिना एंबुलेंस के घर नहीं जाने दिया जाएगा. यदि संक्रमित मरीज अस्पताल परिसर के बाहर स्वयं अथवा अपने किसी भी रिश्तेदार के साथ जाते हुए पाए जाएंगे तो बिहार महामारी कोविड-19 नियमावली के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: