5
(1)

राशिद आलम , नवगछिया


नवगछिया के हाइवे पर अपराधियों की चुनौती के समक्ष पुलिस बेबस नजर आ रही हैं। एनएच 31, बाबा बिसुराउत सेतु के पहुंच पथ फोर लाइन, विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर अपराधियों के द्वारा लगातार लूट की घटना को अंजाम दिया जा रहा हैं। पुलिस बेबस होकर तमाशा देखने के सिवा कुछ भी नहीं कर पा रही हैं।

मक्का व्यवसायियों से डेढ़ लाख रूपये की लूट
31 मई को कदवा ओपी क्षेत्र के बाबा बिसुराउत सेतु के पास अपराधियों ने मक्का व्यवसायियों से हथियार का भय दिखाकर डेढ़ रूपया लूट लिया। पीड़ित व्यवसाई पूर्णिया जिला के रूपौली थाना के अंकला निवासी खगेश शर्मा हैं। कदवा ओपी की पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही हैं। इस घटना में आरोपित अभी तक फरार चल रहे हैं।

मक्का लोड ट्रक लूट कर चालक की हत्या
21 मई को नवगछिया के जीरोमाइल में मक्का लदे ट्रक लूट कर चालक की हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पूर्णिया जिला के मोहनपुर ओपी क्षेत्र के बलिया घाट से बरामद किया। मृतक ट्रक चालक सीवान जिला का दरोंदा थाना के सतजोरा मठिया का राम पुकार गिरी है। पुलिस इस घटना में कुछ आरोपितों को गिरफ्तार कर भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो किंतु चालक को पुलिस जिंदा नहीं बचा पाई। अभी भी कांड के कई आरोपित पुलिस की पहुंच से बहुत दूर हैं।

सीएसपी संचालक से 6.61 हजार लूट
एक सप्ताह पूर्व बेखौफ अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर बाबा बिसुराउत सेतु के ओवरब्रीज पर लोकमानपुर निवासी सीएसपी संचालक धर्मेंद्र कुमार से 6.61 लाख रुपये लूटने की घटना को अंजाम दिया। लूटेरा पुलिस की पहुंच से कोसे दूर हैं। अभी तक इस मामले में एक भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई हैं।

मक्का व्यवसायी से 1.30 लाख रूपये की लूट
पांच दिन पूर्व मक्का व्यवसायी मधेपुरा जिला के चौसा निवासी पिंटू पासवान से हथियार के बल पर 1.30 लाख रुपये लूट लिये। घटना नवगछिया थाना क्षेत्र के बाबा विशु राउत सेतु पथ पर रेलवे ब्रिज के पास घटी। इस घटना में भी एक भी आरोपित को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई हैं।

लूट में समानता सभी बैंक से रूपये निकालकर घर लौट रहे थे
रूपये लूटने की घटना में एक बात की समानता हैं कि सभी पीड़ित ने बैंक से रूपये निकाले थे। बैंक से रूपये निकालने के बाद घर जाने के दौरान घटना घटी हैं। अपराधी बैंक से रूपये निकालने वालों पर नजर रखते हैं। बैंक में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ हैं। नवगछिया बाजार में भी सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ हैं। किंतु इसके बावजूद अपराधियों को पकड़ने में पुलिस के हाथ पांव फूल रहे हैं। इन घटना में केवल एक घटना में आरोपित की गिरफ्तारी हुई। वह भी इस कारण कि वाहन में जीपीएस लगा हुआ था। जीपीएस को लोकेड कर पुलिस मक्का जिस जगह अनलोड हुई थी वहां तक पहुंच पाई। इसके अलावा ऐसे दर्जनों घटना हैं जो पुलिस के फाइलों में दबकर दम तोड़ चुकी हैं।

नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया इस माह में लूट की संख्या काफी बढ़ गई हैं। एक माह में 10 घटनाए हुई हैं। पुलिस आरोपित को गिरफ़्तार करने के लिए छापेमारी कर रही हैं। आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद आप लोगों को जानकारी दी जायेगी। इसके पहले क्या बताया जा सकता हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: