4.7
(3)

इंटर पास डॉक्टर कर रहे गर्भवती, नवजात सहित सभी बीमारी का इलाज

नवगछिया के गौशाला रोड में पोखर के सामने स्थित फर्जी झोलाछाप डॉक्टर के नर्सिंग होम का मामला प्रकाश में आया है, जहां इंटर पास डॉक्टर नवजात शिशुओं का इलाज कर रहे हैं। यह नर्सिंग होम वर्षों से संचालित हो रहा है और स्वास्थ्य विभाग इस बात से बेखबर है। मामले का खुलासा तब हुआ जब नवगछिया के श्रीपुर निवासी अरविंद कुमार सिंह ने गुरुवार को नवगछिया नगर सभापति प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव को फोन कर इस फर्जीवाड़े की सूचना दी।

सूचना मिलने पर प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव अपने दल के साथ उक्त अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। जांच में पाया गया कि डॉक्टर एस कुमार, जो केवल इंटर पास हैं, पिछले दस वर्षों से फर्जी तरीके से इस नर्सिंग होम का संचालन कर रहे हैं। यहां गर्भवती महिलाओं से लेकर नवजात शिशुओं का इलाज किया जा रहा है। इस फर्जीवाड़े में नवजात शिशुओं के लिए एक बिना लाइसेंस का नवजात शिशु आईसीयू भी है, जिसमें गुरुवार को 6 नवजात शिशु थे।

इस मामले में पूर्व में भी डॉक्टर एस कुमार पर फर्जी डॉक्टरी करने और अल्ट्रासाउंड की सुविधाएं बिना अनुमति के प्रदान करने का आरोप लग चुका है, जिसके बाद अल्ट्रासाउंड के कक्ष को सील कर दिया गया था। फिर भी, उनका कारोबार दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। नर्सिंग होम में प्रतिदिन सैकड़ों लोग दूर-दराज से आकर इलाज करवा रहे हैं।

नगर परिषद के सभापति प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव, अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर वरुण कुमार, हेल्थ मैनेजर रमन कुमार और अन्य चिकित्सक एवं पदाधिकारी भी निरीक्षण स्थल पर पहुंचे। उपाधीक्षक डॉक्टर वरुण कुमार ने बताया कि टीम बनाकर जांच की जाएगी। निरीक्षण के दौरान आईसीयू में एक भी डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी। अस्पताल में भर्ती 6 नवजात शिशुओं के साथ एक महिला भी क्लिनिक में मौजूद थी।

इस फर्जी नर्सिंग होम के संचालन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत की संभावना है। लोग मानते हैं कि यह जच्चा-बच्चा दोनों की जान के साथ खिलवाड़ है। लोगों ने मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए और जहां-जहां भी ऐसे फर्जी नर्सिंग होम और मेडिकल क्लीनिक संचालित हो रहे हैं, उन्हें तुरंत सील किया जाए।

मुख्य पार्षद प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव ने जिलाधिकारी, सिविल सर्जन और अन्य संबंधित अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी है और उनसे त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: