4.3
(4)

सावित्री पब्लिक स्कूल नवगछिया में जीवन जागृति सोसायटी द्वारा दिया गया सीपीआर प्रशिक्षण

नवगछिया के सावित्री पब्लिक स्कूल में सीपीआर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन नवगछिया के एसपी पूरण कुमार झा (आईपीएस) ने दीप प्रज्वलित कर किया। सीपीआर जीवन बचाने की महत्वपूर्ण तकनीक है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आम जनता को सीपीआर का ज्ञान देना और दुर्घटना के समय इसे लागू करने के लिए प्रशिक्षित करना था।

जीवन जागृति सोसायटी की इस मुहिम में एसपी पूरण कुमार झा ने डॉ. अजय कुमार सिंह और टीम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने बताया कि सीपीआर का ज्ञान दुर्घटनाओं और हार्ट अटैक के दौरान जीवन बचाने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम में फर्स्ट एड की जानकारी भी दी गई, जैसे रक्त स्राव रोकने और हड्डी टूटने पर स्पलिंट बनाने की विधियाँ।

कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही, जिनमें क्लीन एंड ग्रीन नवगछिया फाउंडेशन के अध्यक्ष चंद्रगुप्त साह, जीवन
जागृति सोसायटी की महिला प्रकोष्ठ की कोषाध्यक्ष रूपा साह , संयुक्त सचिव आभा पाठक, नीरज कुमार, मृत्युंजय कुमार, अखिलेश के अलावे कई शामिल थे। सावित्री पब्लिक स्कूल ने इस आयोजन के लिए जीवन जागृति संस्था और सभी उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.3 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: