5
(1)

नवगछिया – नवगछिया पीएचसी व ढोलबज्जा एपीएचसी में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती करवाने को लेकर जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव प्रशांत भवेश कुमार कन्हैया ने भागलपुर के प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय और जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें दोनों अस्पतालों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की मांग की मांग करते हुए प्रशांत ने बताया है कि- पहले नवगछिया पीएचसी में 6 सुरक्षाकर्मी तैनात थे. लेकिन, उन सभी को बिना किसी कारण के भागलपुर सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा के द्वारा हटा दिया गया है.

जिसके कारण उन सभी छह सुरक्षाकर्मियों की रोजी-रोटी बहुत ही दयनीय स्थिति से चल रही है. नवगछिया पीएचसी से सुरक्षाकर्मियों के हटा लिए जाने से असुरक्षा का माहौल बना हुआ है. यहां कभी भी कोई अप्रिय घटना होने की संभावना बनी रहती है. इसके साथ हीं ढोलबज्जा एपीएचसी के बारे में बताया गया है कि- यह अस्पताल तीन जिले भागलपुर, पूर्णिया एवं मधेपुरा जिले के बीच सीमांत क्षेत्र पर अवस्थित है. जहां लगभग तीन लाख की.

आबादियों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध होती है. यहां प्रतिदिन सैकड़ों मरीज अपना उपचार करवाने आते हैं लेकिन, सुरक्षाकर्मी नहीं होने के कारण मरीज एवं उसके परिजन आपस में नोक-झोंक कर लेते हैं. यहां तक कि कहासुनी होते-होते मारपीट की घटना तक हो जाती है. इसलिए दोनों अस्पतालों में सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से सुरक्षाकर्मियों की तैनाती आवश्यक है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: