5
(2)

छठे चरण का नवगछिया प्रखंड में पंचायत चुनाव बाहर से शांत व अंदर से मैनेजिंग था। मध्य विद्यालय जगतपुर पंचायत चुनाव में प्रत्याशी मतदाताओं के खाने के लिए पुड़ी बुनिया की व्यवस्था किया गया था। मतदान कर बाहर निकलने वाले मतदाताओं को पुड़ी बुनिया खिलाया जाता था। मध्य विद्यालय बोड़वा के आगे मिठाई व नश्ता की व्यवस्था किया गया था। बुथ के आगे खुलेआम दिया जा रहा था। मतदाताओं को प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कह रहे थे। बुथ के एक सौ मीटर बाहर प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदाताओं को वोट डालने के लिए कह रहे थे। वहीं खादी भंडार तेतरी में मतदान कर्मी को प्रत्याशी के द्वारा भोजन का पैकेट दे रहे थे। आदर्श बुथ मध्य विद्यालय तेतरी में की सुरक्षा के लिए पुलिस जवान टेवल पर रायफल रखकर मोबाइल पर वीडीओ गेम खेल रहे थे।

जवाहर प्राथमिक विद्यालय पकरा में मतदान के दौरान फिंगर पिंट लेने वाले टैब लेकर मतदान कर्मी मतदान केंद्र के बाहर लेकर सीगरेट पीते हुए घूम रहे थे। पूछने पर पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि टैब खराब हैं वही मौके पर कई प्रत्याशी द्वारा नाश्ते का पैकेट और काले पन्ने में खाने की सामग्री सभी पदाधिकारी व पोलिंग ऑफिसर के लिए आया था । आदर्श बूथ केंद्र में जहां मेन गेट पर में लगे पुलिस पदाधिकारी रजनीगंधा व तुलसी खाने में व्यस्त दिखे । वहीं खरीक प्रखंड में इवीएम मशीन में जिला परिषद प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह नहीं था। इस संबंध में मतदाताओं ने जिला पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी को मोबाइल पर सूचना दिया गया। बताया गया कि खरीक दक्षिणी से जिला परिषद प्रत्याशी वंदना देवी जिसका क्रमांक आठ था। चुनाव चिन्ह आरी छाप इवीएम मशीन में नहीं दिख रहा था।

नवगछिया प्रखंड के चुनाव में 11 बूथ पर इवीएम खराब रहा। जिससे मतदान लगभग आधा घंटा प्रभावित रहा। इवीएम बदलने पर पुन: मतदान प्रारंभ हो सका। मध्य विद्यालय जगतपुर में मतदाता बहुत स्लो मतदान करने का आरोप लगाया। मतदाताओं का कहना था जानबूझ कर स्लो मतदान करवाया जा रहा हैं ताकि मतदाता परेशान रहे। मुकेश कुमार ने बताया कि तीन घंटा से लाइन में हूं अभी तक वोट नहीं गिरा पाया हूं। निर्वाची पदाधिकारी सह इस्माइलपुर सीओ ने बताया कि 52 प्रतिशत मतदान हुआ।

शांति पूर्ण चुनाव के लिए जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज घूम घूम कर जायजा लिया। जिला अधिकारी ने कहा कि शांति पूर्ण चुनाव हो रहा हैं। कहीं भी किसी को कोई दिक्कत नहीं हैं। छोटी से छोटी समस्या की जानकारी मिलते ही बड़े बड़े अधिकारी उसका निदान कर रहे हैं। इवीएम से पंचायत चुनाव करवाने में कोई परेशानी नहीं हैं

एसपी ने कहा कि कही से कोई भी शिकायत नहीं हैं। शांति पूर्ववक चुनाव में आम जनता सहयोग कर रहे हैं। पांच लेयर सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव हो रहा हैं। प्रत्येक बुथ पर प्रर्याप्त संख्या में पुलिस बल को लगाया गा हैं। बूथ, सेक्टर, जोन, सुपर जोन व मोबाइल टीम भी सुरक्षा व्यवस्था में लगा हुआ हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: