5
(1)

25 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी वरुण मंडल गिरफ्तार

नवगछिया पुलिस जिले के टॉप 10 में शामिल 25 हजार का इनामी, रंगरा थाना क्षेत्र के साधोपुर निवासी कुख्यात अपराधी वरुण मंडल को रंगरा पुलिस ने घोघा थाना क्षेत्र के घोघा से गिरफ्तार कर लिया है ।कुख्यात वरुण मंडल पर रंगरा थाना के अलावे सीमावर्ती जिले के कटिहार एवं पूर्णिया जिला अंतर्गत विभिन्न थाने में हत्या, जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट एवं रंगदारी सहित कई जघन्य घटना को लेकर लगभग आधे दर्शन प्राथमिकी दर्ज हैं ।इन मामलों में वरुण मंडल पिछले 6 वर्षों से फरार चल रहे थे और‌ नवगछिया पुलिस के वांछित थे। कुख्यात की गिरफ्तारी के बाद नवगछिया पुलिस इसे अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है । वरुण मंडल की गिरफ्तारी के बाद नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पिछले 1 दिसंबर को गुप्त सूचना मिली कि पुलिस जिले के टॉप 10 अपराधियों में शामिल ₹25000 का इनामी कुख्यात अपराधी वरुण मंडल भागलपुर जिले के सन्हौला थाना अंतर्गत सन्हौला में छुप कर‌ रह रहा है ।इसके बाद इनकी गिरफ्तारी के लिए एक स्पेशल पुलिस टीम गठित की गई । पुलिस टीम द्वारा ताडर महादेवापुर से घोघा स्टेशन जाने वाली सड़क से वरुण मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के दौरान वरुण मंडल के पास से दो मोबाइल बरामद किया गया है ।छापेमारी दल में रंगरा थाना अध्यक्ष बिट्टू कुमार कमल, झंडापुर ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार, बिहपुर थाना अध्यक्ष राजेश रंजन कुमार, रंगरा अपर थाना अध्यक्ष चंदन कुमार के अलावे सशस्त्र बल मुख्य रूप से शामिल थे।

  • वरुण मंडल को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर तत्कालीन थाना अध्यक्ष द्वारा बच्चों को गोली मारने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया था हमला

बताते चले की पिछले वर्ष 2022 में गुप्त सूचना के आधार पर तात्कालीन थाना अध्यक्ष महताब खान के नेतृत्व में वरुण मंडल को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर वरुण मंडल के 10 वर्षीय भतीजे को थाना अध्यक्ष महताब खान द्वारा गोली मार देने का आरोप लगाकर सैकड़ो ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस घटना में गोली लगने से वरुण मंडल का 10 वर्षीय भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया था तो वहीं दूसरी ओर पुलिस टीम के कई जवान घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस द्वारा गांव में सर्च आपरेशन के नाम पर बर्बरता पूर्ण पुलिसिया कार्रवाई के दौरान साधोपुर गांव के कई लोगों को जमकर पिटाई कर अधमरा कर दिया गया था ।इनमें से लगभग दो दर्जन से भी अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों में घर में मौजूद अधिकांश महिलाएं बच्चे एवं वृद्ध लोग शामिल थे ।इस घटना के बाद नवगछिया पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी और घटना की चर्चा बिहार की राजधानी पटना तक पहुंच गई थी ।इस घटना के विरुद्ध जिले के कई राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों ने धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था।

वरुण मंडल ने खेती करने गए दो किसने की गोलियों से छलनी कर कर दी थी हत्या

बताते चले की वरुण मंडल का नवगछिया पुलिस जिले के कई गांवों के अलावे सीमावर्ती कटिहार एवं पूर्णिया जिले के कोसी पर दियारा इलाके में वर्षों से आम लोगों के बीच दहशत था और इनका आतंक‌ सर चढ़ कर बोल रहा था । बताया जाता है कि कुख्यात वरुण मंडल कोसी पर दियारा इलाके में किसानों से रंगदारी वसूल करता था ।जो भी किसान रंगदारी नहीं देते थे उनके ऊपर जानलेवा हमला कर उनकी हत्या कर देता था ।इसी दौरान 16 मार्च 2018 को नवगछिया पुलिस जिले के ढोलबज्जा थाना क्षेत्र अंतर्गत कदवा के एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी थी ।वहीं दूसरी ओर वर्ष 2020 में 20 जनवरी को कोसी पर दियारा इलाके में खेती करने गए साधोपुर के किसान को रंगदारी नहीं देने को लेकर गोलियों से भून कर हत्या कर दी थी ।दियारा इलाके में आम लोगों के बीच में वरुण मंडल का दहशत इस कदर कायम था कि उनके नाम से ही आम लोग खौफ खाते थे।

वरुण मंडल पर दर्ज मुकदमे

वरुण मंडल पर रंगरा थाना कांड संख्या 11/ 20 हत्या एवं आर्म्स एक्ट, रंगरा थाना कांड संख्या 336/ 22 जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट एवं प्रॉपर्टी डैमेज रंगरा थाना कांड संख्या 337/ 22 जानलेवा हमला एवं आर्म्स एक्ट,कदवा थाना कांड संख्या 11/ 18 जानलेवा हमला, हत्या एवं आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। आरोपी इन सभी कांडों के वांछित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: