5
(1)

नवगछिया एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल ने ढोलबज्जा पंचायत पहुंचकर विभिन्न सरकारी योजनाओं का जांच कर जरूरी दिशा-निर्देश दिया। एसडीओ ने ढोलबज्जा थाना चौक से ढोलबज्जा महादलित टोला तक जलजमाव की स्थिति को भी देखा। उन्होंने कहा कि अधूरे पड़े नाली निर्माण कार्य को बड़ा करके तुरंत ठीक किया जाय। सड़क के दोनों किनारे सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर दुकान चला रहे लोगों को दो दिनों के अंदर जमीन खाली करने को कहा नहीं तो आगे कानूनी कारवाई की जाएगी। ढोलबज्जा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुंदन रानी से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

स्थानीय लोगों द्वारा एम्बुलेंस की मांग पर एसडीओ ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवहन योजना के अंतर्गत 50 फीसदी के अनुदान पर एम्बुलेंस प्रदान की जाती है। यहां के लोग इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर दें। उसके बाद मेरे द्वारा इसकी अनुशंसा कर दी जाएगी। एसडीओ ने प्राथमिक विद्यालय ढोलबज्जा और प्राथमिक विद्यालय मिल्की का भी निरीक्षण किया। जहां मिल्की प्राथमिक विद्यालय में चहारदीवारी का निर्माण मनरेगा कार्य द्वारा करने का निर्देश दिया।

मिल्की गांव में नल जल योजना की जांच कर कहा कि तुरंत छूटे हुए लाभुकों को 20 नया कनेक्शन दिया जाए। ग्रामीणों ने नल से खराब पानी आने की शिकायत भी की। प्रधानमंत्री आवास योजना से बन रहे घर को अविलंब पूरा करने को कहा। मिल्की गांव में मनरेगा योजना से बन रहे सड़क को बरसात से पहले ईंट सोलिंग करा देने का निर्देश दिया।
मौके पर प्रखंड समन्वयक स्वच्छता सत्यप्रकाश कुमार, मुखिया सच्चिदानंद यादव, वार्ड सदस्य सहित ग्रामीण मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: