5
(1)

गोपालपुर प्रखंड अंतर्गत विभिन्न स्परों का निरीक्षण नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने किया.इस मौके पर इन्होंने गंगा के जलस्तर व गंगा बाढ कैलेंडर के तहत की गई तैयारी की जानकारी कैंप कार्यालय में मौजूद कनीय अभियंता से लिया. इस मौके पर उन्होंने नदी की धारा एवं दबाव को लेकर के भी विशेष तौर पर जानकारी लिया गया. बाढ कैलेंडर के तहत किये गए तैयारी की जानकारी भी लिया.

गंगा के जलस्तर में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक की वृद्धि हुई है.गंगा नदी के किनारे बने तटबंध एवं स्परो पर सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति को लेकर के भी विशेष तौर पर जानकारी लिया. इसके लिए आवश्यक निर्देश दिया. अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि तटबंध पर किसी भी तरह के अतिक्रमण न रहे अगर कहीं पर है तो तत्काल हटा दे नहीं तो करवाई होगी.

अगर कहीं पर जमीन अधिग्रहण का मुआवजा नहीं दिया गया है या बकाया है तो वैसे जगह को चिन्हित कर तत्काल उसके शिकायत का निष्पादन करें. उन्होंने सैदपुर गांव के समीप ब्रह्मोत्तर बांध को लेकर के भी चिंता जाहिर किया. उन्होंने कहा कि बरहमोत्तर बाध की मरम्मत करने को कहा.उन्होंने बताया कि तटबंध के किनारे एवं गंगा नदी में मछुआरों के द्वारा अवैध रूप से मछली मारने पर कार्रवाई करने की जायेगी. इस मौके पर उन्होंने गंगा में जलस्तर को देखते हुए सतत निगरानी करने का निर्देश दिया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: