5
(1)

अंचल व प्रखंड कार्यालय में पड़े अभिश्रव की राशि को समायोजन करने के दिए निर्देश

अंचल अमीन को लगाई फटका,बोले लंबित मामले का सात दिन में निपटारा कर दें रिपोर्ट

बिहपुर: नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने अंचल व प्रखंड कार्यालय के कैश बुक का निरीक्षण किया ।निरीक्षण के उपरांत एसडीओ ने बताया कि प्रखंड के रोकड़ पंजी के निरीक्षण पाया कि काफी बड़ी रकम अभिश्रव के रूप में पड़ा है । जिसका समायोजन करने के लिए नाजिर को निदेशित किया गया।वहीं अंचल में भी कुछ राशि अभिश्रव के रूप में समायोजन के लिए लंबित है।सीओ बलिराम प्रसाद ने एसडीओ को बताया कि जिला से आवंटन के अभाव में राशि का समायोजन नहीं हो पा रहा है।

एसडीओ ने जिला से राशि की मांग करने के लिए निदेशित किया गया।वहीं अंचल में लोगों द्वारा एनआर रसीद कटा लेने के बाद भी काफी समय से जमीन की मापी न होने व अगर जमीन की मापी हो गई है तो मापी की रिपोर्ट कई कई माह तक नहीं देने की शिकायत एसडीओ उत्तम कुमार द्वारा अंचल अमीन सौरभ गुप्ता को क्लास लगाया गया।बतााया गया कि मापी पंजी की जांच में लोगों की शिकायत को सही पासा गया।वहीं अभिलेख के अनुसार जनवरी माह का भी जमीन मापी व मापी रिपोर्ट लंबित है।एसडीओ ने अंचल अमीन को अंतिम मौका देते हुए निदेश दिया गया कि.

अगले सात दिन के अंदर अंचल में लंबित जमीन मापी मामले व मापी रिपोर्ट का प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें।साथ ही कहा गया कि अगर कहीं भी सरकारी जमीन मापी के दौरान आमलोगों द्वारा अगर अवरोध उत्पन्न किया जाता है तो उसकी रिपोर्ट सीओ व थाना में लिखित में दें।निरीक्षण के दौरान एसडीओ उत्तम कुमार ने प्रखंड के झंडापुर बाजार में सरकारी जमीन की अब तक मापी रिपोर्ट न देने पर नाराजगी का ईजहार किया।बता दें कि कुछ माह पूर्व ही झंडापुर बाजार में अतिक्रमण की समस्या को लेकर काफी हंगामा व बाजार भी बंद हुआ था।

उन्होंने सीओ व अंचल अमीन को उक्त मापी प्रतिवेदन जल्द देने को निदेशित किया।साथ ही बिहपुर मंजिलगाह मैदान व सड़क की जमीन का मापी रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने को कहा।इस मौके पर जिप सदस्य माईन राईन,ईरफान आलम व जावेद खां आदि एसडीओ से मिलकर क्षेत्र की जन समस्या पर आकृष्ट कराते हुए उसका निदान कराने की मांग किया।इस मौके पर आरओ आमिर हुसैन,बीपीआरओ काजल कुमारी व अंचल नाजिर जकीउर्रहमान आदि भी उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: