3.7
(3)

नवगछिया – नवगछिया रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर इन दिनों सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है. आरक्षण काउंटर पर बैठने वाले लोग आम यात्रियों के प्रति बेपरवाह है तो पिछले दरवाजे से खुलेआम नजर आने के साथ कार्य किया जा रहा है. कई यात्रियों ने आरक्षण काउंटर की विधि व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए असंतोष व्यक्त किया है.

नवगछिया निवासी मौसम खंडेलवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि वे यात्रा का टिकट कराने के लिए जब काउंटर पर गए तो उन्होंने फॉर्म की मांग की तो बार-बार काउंटर पर बैठे कर्मी ने अनसुना किया और 20 मिनट तक उसने फॉर्म नहीं दिया. इसके बाद एक परिचित रेलकर्मी से उन्होंने फॉर्म लेने को कहा तो काउंटर पर बैठे कर्मी ने उन्हें आसानी से फॉर्म दे दिया.

काउंटर पर पहुंचने के बाद उन्होंने देखा था कि जिस ट्रेन से यात्रा करने वाले थे उसमें आरएसी टिकट मिल रहा है लेकिन समय पर रिजर्वेशन फॉर्म नहीं दिए जाने के कारण उन्होंने करीब आधे घंटे बाद ख्वाब जमा किया तो 20 वेटिंग आया. जब उसने कर्मी को इस बात का एहसास कराने का प्रयास किया तो उक्त कर्मी ने उसके साथ बदतमीजी भी की. मौसम खंडेलवाल ने कहा कि एक तरफ उन्हें फोन से वंचित रखा जा रहा था तो दूसरी तरफ पिछले दरवाजे से कई लोग आ जा रहे थे और अपना टिकट बनवा रहे थे.

क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के मीडिया प्रभारी अशोक केडिया ने कहा कि इन दिनों रेलवे आरक्षण काउंटर के कई दलाल रेलवे स्टेशन के इर्द-गिर्द घूमते रहते हैं जो पैसे लेकर तत्काल में टिकट बनवा देते हैं. लेकिन जब कोई आम आदमी वहां पर टिकट बनवाने जाता है तो बोला जाता है कि तत्काल में सीट की उपलब्धता नहीं है.

पूरे मामले से अवगत होने के बाद नवगछिया के स्टेशन अधीक्षक केएन तिवारी ने कहा कि वह मामले की जानकारी लेंगे. हर हालात काउंटर पर आम आदमी के अनुरूप व्यवस्था बनाया जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: