5
(2)

नवगछिया : मकंदपुर चौक से नवगछिया आने वाली सड़क के पर शनिवार को पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही. जाम के कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जाम रहने के कारण कई बार समपार फाटक बंद नहीं होने की स्थिति में अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न होती रही एवं इस दौरान कई ट्रेनों को आउटर सिगनल पर रुकना पड़ा.

इस दौरान समपार कर्मी की द्वारा किस तरह समपार बंद कर ट्रेन को निकाला गया. इस दौरान एक घंटे से अधिक समय तक लोग जाम में फंसे रहे. शनिवारको एक बार फिर से समपार फाटक पर तैनात समपार कर्मी की तत्परता से बड़ी रेल दुर्घटना टल गई. ग्राम में ही शनिवार की दोपहर 1:30 बजे के आसपास एक ट्रेन के गुजरने को लेकर समपार को बंद किया गया था. समपार बंद होने के बाद नवगछिया मकनपुर सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी.

ट्रेन के गुजरने के बाद समपार खुलने के बाद दोनो ओर से आपाधापी कर लोग निकलने लगे जिस कारण समपार पर भीषण जाम लग गया. इसी बीच नवगछिया स्टेशन से सबाड़ी गाड़ी ट्रेन खुल गई एवं कटारिया स्टेशन की ओर से सबाड़ी गाड़ी आ रही थी. दोनो रेल ट्रेक पर ट्रेन के आगमन की सूचना मिलने पर वहां पर अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई. इस दौरान ट्रेन दिखाई देने लगी लेकिन जमा रहने के कारण समपार बंद नहीं हो पाया. समपार कर्मी ट्रेन को आती देख लाल झंडी दिखा कर ट्रेन को रोका.

समपार बंद होने के बाद दोनो ट्रेन आउटर सिग्नल पर रुक गई. इसके बाद समपार कर्मी ने समपार पर लगे जाम को किसी तरह हटाया एवं हाथ से खींच कर लगाने वाले आपातकालीन समपार को बंद किया इसके बाद आउटर सिग्नल पर खड़ी ट्रेन को निकाला गया। इस दौरान दोनो ट्रेन 20 मिनट तक आउटर सिग्नल पर रुकी रही. ट्रेन के निकलने के बाद फिर समपार को खोला गया.

शनिवार को पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही. जाम में नवगछिया बाजार में खरीदारी करने जाने वाले यात्री एवं मैट्रिक परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी भी घंटो जाम में फंसे रहे. समपार कर्मी ने बताया कि समपार पर आए दिन इस तरह की स्थिति उत्पन्न होती है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: