5
(1)

अब 500 किमी की दूरी साईकल से तय करने रवाना हुए शिवभक्त गौरव

नवगछिया के जगतपथिनाथ मंदिर से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर की साइकिल यात्रा पर रवाना हुए शिवभक्त गौरव

नवगछिया के शिवभक्त की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। उनका नाम है- गौरव भारद्वाज, जो नवगछिया के रूंगटा सत्संग भवन रोड निवासी रमेश शर्मा के पुत्र हैं। गौरव अपनी दूसरी साइकिल यात्रा पर नवगछिया के गौशाला स्थित जगतपतिनाथ महादेव मंदिर से नेपाल के काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ महादेव मंदिर के लिए रवाना हुए हैं।

करीब 500 किलोमीटर की यह यात्रा उन्होंने 17 अगस्त मंगलवार से शुरू की। गौरव नें जीएस न्यूज़ को बताया कि वह इससे पहले गौरव कोलकाता से केदारनाथ की साइकिल यात्रा पर निकले थे। 1898 किमी की उनकी केदारनाथ साइकिल यात्रा 21 जून से शुरू हुई थी और 14 जुलाई को वे महादेव की शरण में पहुंचे थे।

इन आध्यात्मिक साइकिल यात्राओं के पीछे गौरव का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करना है। उनका कहना है कि पेट्रोल से चलने वाले वाहनों से प्रदूषण फैलता है। ऐसे में लोगों को कम दूरी के लिए साईकिल से आवागमन करना चाहिए। गौरव का कहना है कि प्रकृति हमें बहुत कुछ देती है, बदले में हम पर्यावरण को स्वच्छ रखने में थोड़ा योगदान तो दे ही सकते हैं।

आजकल लोग सब्जी लाने भी बाइक से जाते हैं। स्कूल-कॉलेज या ऑफिस 2-4 किमी की दूरी पर भी है, तो भी बाइक या कार से जाते हैं। इन स्थितियों में साइकिल का प्रयोग करना चाहिए। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच हमारे पैसे भी बचेगा और साइकिल चलाने से हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। अलग से वर्कआउट करने की जरूरत नहीं होती। वे चाहते हैं कि हर कोई पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाए।

वही शिवभक्त के इस हौसले पर उनका हौसला अफजाई करने हेतु नवगछिया के सुप्रसिद्ध गणपति स्वीट हेवेन के संचालक विशाल कुमार गुप्ता ने उन्हें एक साइकिल गिफ्ट किया है एवं उनके सुखद यात्रा की कामना करतें हुए रवाना किया है । मौके पर गणपति स्वीट हवन के मैनेजर राकेश कुमार सहित कई कर्मचारी सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे .

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: