5
(1)

नवगछिया जिरोमाइल से कदवा ओपी क्षेत्र के बार्डर तक अपराध रोकने के लिए पुलिस दो मोटरसाइकिल पर पुलिस वाहन जांच करेंगे. इस संबंध में नवगछिया एसपी ने आदेश पर दो मोटरसाइकिल पर पुलिस पदाधिकारी 24 घंटा गश्त करेंगे. दो शिफ्ट में पुलिस गश्त होगा. इस संबंध में नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि जीरोमाइल से कदवा ओपी क्षेत्र में बराबर अपराधिक घटनाएं हो रही हैैं. जिसमें संगीन घटनाओं में डकैती व लूट की घटना है. इन सब घटनाओं में कुछ घटनाओं का उद्भेन नहीं हो पाया है.

इन क्षेत्रों में अपराधिक घटनाएं
मक्का व्यवसायियों से डेढ़ लाख रूपये की लूट

31 मई वर्ष 2022 को कदवा ओपी क्षेत्र के बाबा बिसुराउत सेतु के पास अपराधियों ने मक्का व्यवसायियों से हथियार का भय दिखाकर डेढ़ रूपया लूट लिया. पीड़ित व्यवसाई पूर्णिया जिला के रूपौली थाना के अंकला निवासी खगेश शर्मा हैं. कदवा ओपी की पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही हैं. इस घटना में आरोपित अभी तक फरार चल रहे हैं. 21 मई वर्ष 2022 को नवगछिया के जीरोमाइल में मक्का लदे ट्रक लूट कर चालक की हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पूर्णिया जिला के मोहनपुर ओपी क्षेत्र के बलिया घाट से बरामद किया. मृतक ट्रक चालक सीवान जिला का दरोंदा थाना के सतजोरा मठिया का राम पुकार गिरी है. 20 मई वर्ष 2022 पूर्व बेखौफ अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर बाबा बिसुराउत सेतु के ओवरब्रीज पर लोकमानपुर निवासी सीएसपी संचालक धर्मेंद्र कुमार से 6.61 लाख रुपये लूटने की घटना को अंजाम दिया.

लूटेरा पुलिस की पहुंच से कोसे दूर हैं. अभी तक इस मामले में एक भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई हैं. मक्का व्यवसायी से 1.30 लाख रूपये की लूट लिया. 16 मई को पूर्व मक्का व्यवसायी मधेपुरा जिला के चौसा निवासी पिंटू पासवान से हथियार के बल पर 1.30 लाख रुपये लूट लिये। घटना नवगछिया थाना क्षेत्र के बाबा विशु राउत सेतु पथ पर रेलवे ब्रिज के पास घटी। इस घटना में भी एक भी आरोपित को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई हैं। पुलिस इन सभी मामले में अधिकांश का उद्भेन कर चुकी हैं. किंतु कुछ का उद्भेन अभी तक नहीं हुआ है. मोटरसाइकिल पर 24 घंटा पुलिस गश्त होने से इन सभी अपराधिक घटनाओं पर लगाम लग पायेगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: