5
(1)

फ्लिपकार्ट के नाम पर धोखाधड़ी कर जालसाजों ने नवगछिया के एक व्यक्ति के खाते से लाखों रुपए उड़ा लिए. इस बाबत पिडीत खाता धारक द्वारा नवगछिया थाने में अज्ञात जालसाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. पिडीत खाताधारक नवगछिया थाना के नया टोला निवासी मुकेश कुमार साह ने प्राथमिकी में बताया है कि फ्लिपकार्ट को सामान वापसी के बाद रिफंड के पैसे के लिए फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर से बात किया तो कस्टमर केयर के द्वारा बताया गया कि उनका अकाउंट लिंक नहीं है. इसके लिए उन्हें एनीडेस्क नाम का एक ऐप लोड करना होगा.

एनीडेस्क एप लोड होने के बाद कस्टमर केयर द्वारा बताया गया कि उनका पैसा थोड़ी देर में उनके अकाउंट में वापस चला जाएगा. इसके साथ ही मेरे अकाउंट से लगातार पैसा कटने लगा और इसका मैसेज मेरे मोबाइल पर धरा धर आना शुरू हो गया तो मैं डर से अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया. कुछ देर बाद फोन चालू किया तो मैसेज से पता चला कि मेरे एचडीएफसी बैंक खाते से ₹110000 निकाल लिए गए हैं. घटना की जानकारी बैंक पहुंचकर शाखा प्रबंधक को दी.

उसके बाद उन्होंने बैंक स्टेटमेंट निकाल कर मुझे दिया तो बैंक स्टेटमेंट में पता चला कि ₹25000 मेरे एक करीबी के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं. शेष राशि किसी अनजान व्यक्ति के खाते में भेजे गए हैं. ₹25000 एक करीबी रिश्तेदार के खाते में ट्रांसफर होने के बाद उन्होंने फोन पर पूछा कि क्या आपने मेरे खाते में ₹25000 भेजे हैं तो मैंने कहा कि जालसाजी कर मेरे अकाउंट से खाते ट्रांसफर किए गए हैं. घटना को लेकर नवगछिया पुलिस जांच में जुट गई है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: