5
(1)

पुलिस जिला नवगछिया में एसटीएफ एवं स्थानीय पुलिस के सहयोग से मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है। इस मिनी गन फैक्ट्री के साथ-साथ अन्य मामले के उद्भेदन को लेकर के नवगछिया एसपी ने किया अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता किया। इस प्रेस वार्ता को लेकर के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि विशेष छापेमारी अभियान में गुप्त सूचना के आधार पर लाल रंग की एक मोटरसाइकिल तेतरी से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया जिसके पास से तलाशी के दौरान दो मैगजीन दो जिंदा गोली एवं अवैध हथियार बनाने वाला औजार बरामद किया गया। जिसके उपरांत एसटीएफ के साथ नवगछिया पुलिस ने पूछ ताछ किया तो बताया कि मुंगेर जिला के धर्मेंद्र कुमार उर्फ धारो के घर पर रहकर कारीगर के द्वारा हथियार बनाने का काम करता वह बेचता है।

जिसकी एवज में हमें ₹2000 प्रति पीस मिलता है। जिस पर पुलिस को शक हुआ कि इनके नवगछिया थाना क्षेत्र के नवादा स्थित घर पर हथियार का निर्माण भी होता था।जिसको लेकर के छापेमारी किया गया जिसमें अवैध हथियार बनाने का उपकरण एवं निर्मित व अर्ध निर्मित हथियार बरामद किया गया इस छापेमारी में नवगछिया नवादा के सवधेश यादव के घर से छापेमारी करने के दौरान तीन अर्द्ध निर्मित पिस्टल बनाने का औजार बरामद हुआ। एवं एसपी ने बताया कि धर्मेंद्र उर्फ धारों पड़ोस मे जितेंद्र के घर पर छुपा हुआ है जहां पर छापेमारी करने पर धर्मेंद्र उर्फ धारो को लोडेड देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि सवधेश उर्फ सामो को एवं मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धर्मेंद्र उर्फ धारों की गिरफ्तारी इस मामले में हुई है।एसपी ने बताया कि तीन अर्द्ध निर्मित पिस्टल दो पिस्टल का मैगजीन दो गोली बरामद एक लोडेड कट्टा एवम हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया है।इस मामले में नवगछिया थाने में मामला दर्ज भी किया गया है। एसपी सुशांत कुमार सरोज बताया कि इस छापेमारी में एसटीएफ के साथ नवगछिया एसडीपीओ नवगछिया नगर थाना प्रभारी भारत भूषण पुअनी मकबूल अहमद प्रभात कुमार प्रशिक्षु दरोगा राजेश रंजन कुमार पूनम कुमारी चंदन कुमार इस दल में शामिल थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: