4.8
(4)

लोगों के जुबान पर सिर्फ एक ही चर्चा आखिर कैसे हो गया इतना बड़ा कांड

बरुण बाबुल, नवगछिया

नवगछिया पुलिस जिला का इलाका विगत 24 घंटे से थर्रा उठा है । गोपालपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया में हुए ट्रिपल मर्डर के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई है । नवटोलिया गांव में मातम पसरा हुआ है घटना के बाद से कई घर के लोग इतने सदमे में हैं कि उनके घर चूल्हा तक नहीं जला है । वहीं मंगलवार की संध्या खौफनाक मंजर के बाद बुधवार को नवगछिया पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर चंदन, चांदनी एवं रोशनी का शव परिजनों को सौंप दिया । पुलिस अभिरक्षा में पोस्टमार्टम के बाद शव नवटोलिया लाया गया जहां चंदन के घर में एक साथ तीनों की अर्थी सजाई गयी । परिजन पूरी तरह सदमे में थे । आसपास के लोगों द्वारा साहस बढ़ाते हुए शव को अंतिम संस्कार के लिए गंगा घाट ले गया । गंगा घाट तक पुलिस मुस्तैद थी । हर कोई स्तब्ध था कि इतनी बड़ी घटना आक्रोश में कैसे हो गई .? वहीं घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है . बताते चले की मंगलवार की देर रात ही फोरेंसिक जांच टीम आने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था । पूरे गांव में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिरकार चंदन के प्रेम विवाह का परिणाम ससुराल वालों ने कैसे उसके मासूम तक की दर्दनाक मौत तक साथ दे दिया ? सेवानिवृत शिक्षक गणेश प्रसाद सिंह के आंगन से एक साथ दो अर्थियां उठी । जिसमें आगे चंदन तो पीछे चांदनी और उसी के साथ लेटी इकलौती बेटी रोशनी की । घर पर शव आते ही परिजनों का रोने चीत्कार से पूरा गांव दहल उठा हर किसी के आंखों में आंसू थे ।

दो दिन पूर्व जहां गूंजती थी बच्ची की किलकारी वहां दूसरे दिन भी गूंजती रही चीत्कार

गोपालपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव में चंदन और चांदनी के परिवार में 2 वर्ष की मासूम बच्ची रोशनी की किलकारी गुंजा करती थी दिनभर वह इधर-उधर कर सबका मनोरंजन करती थी । उस आंगन में अब किलकारी के जगह दो दिन से सिर्फ मातमी चित्कारे उठ रही है । भय के साए में पूरा परिवार सिसकियां भर रात बिता रहे हैं । चंदन के घर के अलावा कई घरों में चूल्हा नहीं जला है लोगों के मुख में एक दाना अनाज नहीं गया है । बस सभी लोग सदमे में है कि आखिर यह घटना हो कैसे गई .? परिजनों ने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि उनके घर से एक साथ तीन अर्थियां उठेगी जिसमें एक मासूम की होगी जिसे दुनिया का रीत तक पता नहीं है जो ठीक से बोलना भी नहीं सीखी थी उसके मुख को उसके ही नाना और मामा ने सब दिन के लिए बंद कर दिया । बुधवार की सुबह शव पहुंचने के बाद पुलिस की कड़ी सुरक्षा में गोपालपुर गंगा घाट पर दाह संस्कार किया गया मुखाग्नि चंदन के भतीजे और केदारनाथ सिंह के 14 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार ने दी । गंगा घाट पर भी लोग स्तब थे तीन शव को एक साथ देखकर डोम राजा भी आश्चर्यचकित थे कि आखिर इतना खूंखार एक पिता एक भाई कैसे हो सकता है .? घाट पर डोम राजा भी शव को लेकर काफी अचंभित थे ।

घटना के बाद पुलिस छावनी में तब्दील है नवटोलिया गांव

घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है गांव के चारों तरफ नवगछिया एसपी के निर्देश पर पुलिस लगातार कैंप कर रही है और अपराधी की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है पुलिस ने इस तरह जाल बिछा कर रखा है कि कहीं से भी अगर हत्या आरोपित पिता पुत्र गांव में प्रवेश करेंगे तो पुलिस के निगाह से बच नहीं पाएंगे वहीं घटना के तुरंत बाद ही नवगछिया एसपी के निर्देश पर गिरफ्तारी के लिए दो टीम का गठन किया गया है जिसमें एक टीम में नवगछिया टाउन थाना के इंस्पेक्टर भारत भूषण एवं रंगरा थानाध्यक्ष बिट्टू कुमार कमल हैं तो वहीं दूसरे टीम में नवगछिया एसडीपीओ ओम प्रकाश अरुण एवं इस्माइलपुर थाना अध्यक्ष एजाज रिजवी है । दोनों टीम हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए संभावित जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है ।

वही संबंध में नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश अरुण ने बताया की हत्या आरोपित बाप बेटे को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए नवगछिया पुलिस लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है हथियारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दिन रात एक किए हुए हैं जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा ।

मृतक के भाई के बयान पर दर्ज हुआ प्राथमिकी दर्ज

मृतक चंदन के बड़े भाई केदारनाथ सिंह के पद बयान पर गोपालपुर थाने में मृतक चंदन के ससुर पप्पू उर्फ प्रमोद सिंह एवं चंदन के साले धीरज कुमार पर हत्या की प्राथमिक दर्ज करवाई गई है । दोनों की गिरफ्तारी के बाद उन पर स्प्रिडी ट्रायल चलाने की बात नवगछिया एसडीपीओ ने कही है । वही बुधवार को दिनभर वह देर रात्रि तक नवगछिया पुलिस हत्यारों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी कर रही है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: