3.8
(5)

हत्यारे पिता पुत्र को पूर्णिया के रुपौली से दबोचकर पहुंचाया सलाखों के पीछे

गोपालपुर थाना में एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

नवगछिया : गोपालपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया में ट्रिपल हत्याकांड को अंजाम देने के बाद 30 घंटे से नवगछिया पुलिस को चकमा दे रहे हत्यारे पिता पुत्र को आखिरकार एसआईटी टीम ने पूर्णिया जिले के रुपौली से गिरफ्तार कर लिया । पुलिस जिला नवगछिया के गोपालपुर थाना के नवटोलिया गांव में बीते मंगलवार की शाम एक साथ तीन लोगों की हत्या कर पुलीस को खुली चुनौती देने वाले हत्यारे पिता और पुत्र को पुलीस के एसआईटी ने घटना के 30 घंटे के अंदर गिरफ़्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस की यह कार्रवाई नवगछिया पुलिस की बडी उपलब्धि मानी जा रही है। जहां ट्रिपल मर्डर के इतने कम समय में पुलिस ने दोनों प्राथमिक अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त गोपालपुर थाना कांड संख्या 26/2024 के प्राथमिक अभियुक्त है। चंदन कुमार, चंदन की पत्नी चांदनी कुमारी और इनकी 2 वर्षिय पुत्री रौशनी की हत्या के विरुद्ध गोपालपुर थाना में मृतक के बड़े भाई केदारनाथ सिंह ने नवटोलिया गांव के हीं पप्पू सिंह, पिता श्याम सुंदर सिंह एवं धीरज सिंह, पिता पप्पू सिंह पर प्राथमिकी दर्ज करवाया था।

नवगछिया एसपी ने गोपालपुर थाना में किया प्रेस वार्ता

इस सम्बंध में नवगछिया आरक्षी अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने गोपालपुर थाना में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर जानकारी देते हुए बताया कि थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव में बीते मंगलवार की शाम बेटी के प्रेम विवाह से नाराज चल रहे पिता और भाई ने चंदा कुमारी, दामाद चंदन कुमार और 2 वर्षीय नतनी मासूम रोशनी कुमारी की निर्मम तरीके से हत्या कर दिया था। एफएसएल की टीम ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर साक्ष्य संकलित करने का काम किया था। साथ ही पुलीस ने वहां से हत्या में प्रयुक्त लोहे के मोटे रॉड और पांच गोली के खोखा तथा गोली के दो अग्र भाग को बरामद किया था। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों पिता और पुत्र घटनास्थल से भाग निकला था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए घटनास्थल पर ही एसआईटी का गठन किया गया था। घटना के दिन से ही पुलिस के द्वारा हत्यारे के छिपने की संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही थी। इसके अलावे पुलिस ने नवटोलिया गांव में पीड़ित परिवार को सुरक्षा देते हुए अपराधी के घर पर भी पैनी नजर बनाए रखी थी। इसी क्रम में इसी क्रम में पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि दोनों हत्यारे पूर्णिया जिला के रुपौली में एक रिश्तेदार के यहां छुपा हुआ है। सूचना प्राप्त होते हीं एसआईटी के द्वारा बीते बुधवार की रात्री रुपौली में छापेमारी की गई, जहां घटना के प्राथमिक अभियुक्त पप्पू सिंह और पुत्र धीरज सिंह को गिरफ्तार करने में पुलीस को सफलता हाथ लगी। दोनों गिरफ्तार पिता पुत्र को पुलिस ने गोपालपुर थाना लाया गया ।
गिरफ्तारी करने में सफलता पाने वाले पुलिस पदाधिकारी जिन्होंने 36 घंटे के अंदर दोनों हत्यारे को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, इनमें गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, अपर थानाध्यक्ष गोपालपुर संजय कुमार, रंगरा थानाध्य्क्ष बिट्टू कुमार कमल, पुलिस अवर निरीक्षक शिव प्रसाद रामानी बज्र प्रभारी नवगछिया एवं सशस्त्र बल के अलावे डीआईयू की टीम थी ।

एसपी नवगछिया नें कहा – हत्या के दर्दनाक मंजर ने झकझोर कर दिया था

ट्रिपल मर्डर ने नवगछिया एसपी को व्यक्तिगत रूप से झकझोर कर रख दिया था। प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ने बताया कि घटना को इतनी निर्दयतापूर्वक अंजाम दिया गया था कि हर किसी का हत्या का मंजर देखकर रूह कांप जाता था। जिसे देखने के बाद मैंने पीड़ित परिवारों से वादा किया था कि हमारी पुलिस टीम हत्यारे को गिरफ्तार कर ही वापस लौटेगी और हमारे पुलिस टीम ने महज 36 घंटे के अंदर यह वादा पूरा कर दिया। एसपी ने कहा कि मैं आप लोगों से भी वादा करता हूं कि दोनों हत्यारे पिता और पुत्र को स्पीडी ट्रायल के द्वारा जल्द से जल्द सजा दिलाने का काम करूंगा, ताकि लोगों के मन में पुलिस पर विश्वास बना रहे और अपराधियों के मन में पुलिस का खौफ ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.8 / 5. Vote count: 5

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: