5
(1)

नवगछिया – नवगछिया नगर परिषद वार्ड नंबर 13 के शंभू यादव ने चुनाव आयोग और वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर उनकी पत्नी और मां का नाम वोटर लिस्ट से गायब होने की शिकायत की है. अपने आवेदन में शंभू यादव ने बताया कि वह पुराना वार्ड नंबर 9 और अब नया वार्ड नंबर 13 जो धोबीनिया में है. उन्होंने बताया 6 सितंबर को जो नया वोटर लिस्ट प्रकाशित किया गया है उसमें उनकी पत्नी पुतुल देवी और मां अवधी देवी का नाम नहीं है. जबकि उनका कहना है कि वर्ष 2017 में उनकी पत्नी पुतुल देवी वार्ड से चुनाव लड़ चुकी है और उनका नाम वोटर लिस्ट में भी है. मगर इस बार नए वोटर लिस्ट प्रकाशित होने के बाद उनकी मां और पत्नी का नाम हटा दिया गया है.

शंभू यादव ने बताया कि बीएलओ और उनके विपक्ष में चुनाव लड़ने वालों ने वोटर लिस्ट प्रकाशन से पहले ही धांधली कर उनकी और पत्नी और मां का नाम हटवा दिया क्योंकि यह सीट महिला हो गया है वर्ष 2017 में उनकी पत्नी दूसरे स्थान पर थी वह 5 वोटों से विजय होने से रह गई थी इसलिए इस बार उनके घर की महिलाओं का नाम हटा दिया गया है. उन्होंने बताया कि जबकि 5 जनवरी को जो वोटर लिस्ट प्रकाशित किया गया है उसमें सबका नाम है. नये वोटर लिस्ट प्रकाशन में नाम नहीं होने के कारण इस बार वह चुनाव से वंचित होते दिख रहे हैं जिसको लेकर उन्होंने चुनाव आयोग, जिला अधिकारी , निर्वाचित पदाधिकारी सहित वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है साथ ही इस तरीके से करने वाले बीएलओ पर कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है.

शंभू यादव ने यह भी आरोप लगाया है कि नई वोटर लिस्ट में ऐसे भी कई नाम दर्ज है जो मर चुके हैं मगर उनका नाम भी वोटर लिस्ट में दिया गया है, जबकि जिसका नाम होना चाहिए उसका नाम हटा दिया गया है. यह सरासर बीएलओ और चुनाव लड़ने वालों की राजनीति है उन्होंने निर्वाचन विभाग से अपील की है कि अगर उनके परिवार का नाम हटाया गया है तो किस आधार पर इन मरे हुए नामों को वोटर लिस्ट में जोड़ा गया है. इसके जिम्मेवार कोन है उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए या तो फिर उन्हें परिवार का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ा जाए.
नवगछिया एसडीओ से निर्वाचित पदाधिकारी उत्तम कुमार ने कहा कि उन्हें दावा आपत्ति के समय आपत्ती जमा करना चाहिए था वैसे यह जांच का विषय है कि गलती कहां से हुई है बिना वोटर लिस्ट में नाम के चुनाव नहीं लड़ सकते.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: