5
(1)

नवगछिया के खरीक नवगछिया एवं अन्य प्रखंडों में ग्रामीण कार्य विभाग के माध्यम से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बने सड़कों का भारत सरकार के नेशनल क्वालिटी मॉनिटर टीम के अभियंताओं ने जांच किया जानकारी के अनुसार इस जांच को लेकर के नवगछिया नगर पंचायत के समीप विस्थापित मिल्की गांव में कटाव में बह गए बचे सड़क के हिस्से का जायजा लिया साथी उन्होंने एनएच 31 से शिहकुंड कोसी किनारे जाने वाली सड़क का क्वालिटी का जाच किया उन्होंने बताया कि।

जिन जिन सड़कों का कार्य पिछले 5 से 10 वर्षों में पूरा नहीं हुआ है। वैसे सडको हम लोग तत्काल क्वालिटी जांच कर इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को जमा होता है। उन्होंने बताया कि हम लोगों ने यहां पर सड़क में लगाए गए मटेरियल की बारीकी से जांच करते हैं जिसकी रिपोर्ट लाटरी के माध्यम से दिया जाता है। मालूम हो कि इस सड़क का निर्माण कार्य वर्ष 2008-09 में अररिया के एक पंकज कुमार नामक संवेदक द्वारा कार्य किया जा रहा था।

लेकिन यह कार्य समय पर पूरा नहीं होने के कारण संवेदक पर विभागीय कार्रवाई करते हुए डीवारड घोषित कर दिया गया है। साथ ही इनके ऊपर सर्टिफिकेट केस चलाया जा रहा है ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंता ने बताया कि पंकज कुमार के पास तीन कार्य मिला था जिसमें एक भी कार्य पूरा नहीं हुआ इसलिए इनके ऊपर डिवारड घोषित किया गया है ग्रामीण कार्य विभाग के।

अभियंता ने बताया कि नारायणपुर के नागर टोला से भमरपुर बंध तक जाने वाली 4 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य के साथ-साथ नवगछिया कोरचक्का जाने वाली सारे 3 किलोमीटर लंबा सड़क का कार्य भी पूरा या नहीं कर पाया था जिसके कारण इनके ऊपर ब्लैक लिस्टेड करने के साथ-साथ आगे की कार्रवाई किया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: