5
(1)

नवगछिया के न्यू पुलिस लाइन में एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। पिछले माह में किये गए थानावार समीक्षा में रंगरा ने थाना प्रथम स्थान, खरीक थाना ने द्वतीय स्थान और नवगछिया थाना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। मौके पर ही सभी थानाध्यक्षों को पुरस्कृत किया गया। नवगछिया के एसपी ने कहा कि अन्य थानाध्यक्ष भी आये दिन अच्छा काम करें, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में पड़ोसी जिलों की पुलिस से संपर्क कर विधि व्यवस्था की समीक्षा की गयी है। विगत दो वर्षों से दियारा इलाके में सफल सुरक्षा के लिये घोड़ सवार दस्ते की तैनाती की जाती रही है। इस बार भी जरूरत वाले स्थलों पर घुड़सवार दस्ते की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

जबकि फसल सुरक्षा के लिये पिकेट पर पर्याप्त पुलिसबलों की तैनाती की जाएगी। विभिन्न थानों की पुलिस को से भी दियारा में गश्त कराया जाएगा। एसपी ने कहा कि फसल लूट की मंशा रखने वाले अपराधियों को स्पष्ट चेतावनी है कि वे बीच में न आएं, अगर आएंगे तो निश्चित रूप से गंभीर परिणाम के लिये तैयार रहेंगे। कुहासा बढ़ रहा है. संपत्ति मूलक घटनाओं में बढ़ोतरी होने की संभावना है। जिसे देखते भी सघन गश्त करने और खास ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है।

एसपी ने कहा कि लड़कियों के अपहरण के मामलों को काफी गंभीरता से लेने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया गया है। हरेक अपहरण प्रेम प्रसंग नहीं होता है। अतः लड़कियों के अपहरण का मामला सामने आते ही पुलिस त्वरित कार्रवाई करें और अविलंब पीड़ित को बरामद करें। साइबर फ्रॉड में पिछले दिनों अच्छा काम किया गया है। इस तरह के मामले मुश्किल होते हैं, लेकिन उद्भेदन करना असंभव भी नहीं होता है। झंडापुर की घटना के संदर्भ में एसपी ने कहा कि भाई भाई के बीच मामूली विवाद था, जिसमें हत्या कर दी गयी। एसपी ने कहा कि मामले में झंडापुर थानाध्यक्ष को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: