3
(2)

नवगछिया में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वास झा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि निजी स्कूलों को सरकारी मान्यता लेने के आर टी ई के तहत ई-संबंधन पोर्टल पर पंजीकृत निजी स्कूलों के द्वारा आवेदन देने की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। जिसमें सभी निजी विद्यालयों को सरकारी प्रस्वीकृति प्राप्ति के लिए शिक्षकों का ब्यौरा, नामांकन प्रतिवेदन, खेलकूद सामग्री सूची, शिक्षण अधिगम सामग्री सूची, भवन संबंधी लीज या किरायानामा दस्तावेज, मुफ्त एवं अनिवार्य शिक्षा अधिनियम के .

अंतर्गत अध्ययनरत छात्रों की सूची, पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों की सूची, उपस्कर सूची, अंतिम तीन वर्षों का आय-व्यय का ब्यौरा, ट्रस्ट का दस्तावेज, कंप्यूटर कक्ष विवरण, कार्यालय, वर्ग कक्ष, शौचालय आदि का विस्तृत सूची, अनुलग्नक के कॉलम पर अपलोड करना होगा। तत्पश्चात दिसंबर माह तक सभी निजी विद्यालयों को जांचोपरांत मान्यता दिया जा सकता है।

श्री झा ने बताया कि यदि किन्हीं संचालकों को किसी प्रकार की समस्या है तो वो उनके मोबाइल 8877992519 पर संपर्क कर सूचना अपलोड करने में मदद ले सकते हैं। एशोसिएशन पूरा प्रयास करेगा कि सभी निजी स्कूलों को मान्यता दिलवाया जा सके।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: