5
(1)

नवगछिया के स्थानीय बाल भारती विद्यालय, गौशाला रोड और बाल भारती पोस्ट ऑफिस रोड में एवं लायंस क्लब नवगछिया के सहयोग से कटिहार के विख्यात दंत चिकित्सक डॉक्टर लीलाधर माहेश्वरी के नेतृत्व में कटिहार के ही दंत चिकित्सक डॉक्टर सुमित काबरा , डॉक्टर अविनाश कुमार, डॉक्टर शुभम, डॉक्टर गौरव एवं स्थानीय प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉक्टर मुकेश कुमार और डॉक्टर सौम्या चौधरी ने करीब दोनो विद्यालयों के 3500 छात्र – छात्राओं के दाँतो का जाँच किया और आवश्यक सलाह बच्चों को दी ।

कार्यक्रम की शुरूवात मुख्य अतिथि नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार, सभी चिकित्सको तथा बाल भारती प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सर्राफ, उपाध्यक्ष अजय कुमार रुंगटा,डॉक्टर बनवारी लाल चौधरी, सचिव अभय प्रकाश मुनका, उपसचिव प्रवीण केजरीवाल ,कोषाध्यक्ष अशोक गोपलका,सदस्य डॉक्टर अशोक केजरीवाल,विनोद खंडेलवाल, बाल कृष्ण पंसारी,नरेश केडिया,अभिषेक रुंगटा,पंकज टिबरेवाल,विनोद चिरानियाँ,प्राचार्य नवनीत सिंह,प्रशासक देव प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। तत्पश्चात विद्यालय के छात्र – छात्राओं ने बुके देकर आये हुए अतिथियों का स्वागत किया।

डॉक्टर माहेश्वरी ने बच्चो को संबोधित करते हुए बताया कि हम अपने दांतों की सफाई कैसे कर सकते है और दांतों को स्वस्थ कैसे रखा जा सकता है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि हमे नियमित रूप से दो बार दाँतो को साफ करना चाहिए। कार्यक्रम में दाँत की जांच के उपरांत बच्चो को टूथकिट प्रदान की गई। कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय के प्राचार्य नवनीत सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर लायंस क्लब के सदस्यों ने भी सहयोग प्रदान किया। मौके पर लायंस क्लब के अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, सह कोषाध्यक्ष मनोज सर्राफ ,विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकाओ ने सक्रिय भागीदारी निभाई ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: