5
(1)

नवगछिया : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार यादव ने नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन छोड़कर पुनः भाजपा के साथ नई सरकार बनाने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ सरकार बनाकर लोकतंत्र और सामाजिक न्याय के साथ विश्वास घात करने का काम किया है। नीतीश कुमार के अवसरवादिता की राजनीति से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। लोकतंत्र में जनता मालिक है, जनता सब देख रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार और भाजपा को जनता सबक सिखाएगी।

श्री यादव ने कहा कि महागठबंधन की 17 महीने की सरकार में उपमुख्यमंत्री पद रहते तेजस्वी प्रसाद यादव अपने वायदे के अनुसार 4 लाख से अधिक सरकारी नौकरी देने का काम किया है। तेजस्वी यादव के प्रयासों का ही नतीजा था कि जाति आधारित गणना के उपरांत एससी/एसटी, अतिपिछड़ों, पिछड़ों के आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 65% किया गया, 4 लाख से अधिक नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की घोषणा की गई, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा मित्र, और तालीमी मरकज का मानदेय बढ़ाया गया। स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग सहित कई विभागों में बेहतर कार्य हुए हैं। 

श्री यादव ने कहा कि महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव के प्रयासों से हुए कार्यों को लेकर जनता के बीच में जाएंगे। साथ ही नीतीश कुमार और भाजपा की जनविरोधी नीतियों से जनता को अवगत कराएंगे। महंगाई, बेरोजगारी सहित जनसरोकार से जुड़े मुद्दों को लेकर राजद का संघर्ष जारी रहेगा। क्योंकि राजद हमेशा जनसरोकार की राजनीति करती है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: