5
(1)

पीड़िता स्थानीय इलाके के वार्ड 11 की है जनप्रतिनिधि

राज्य व केंद्रीय सरकार की ढोकली व्यवस्था की जद्दोजहद में पीस रही महिला जनप्रतिनिधि

भागलपुर,गोविंदपुर पंचायत के जनप्रतिनिधि के पति अपनी पत्नी को छोड़कर तीन बच्चे की महिला के साथ शादी रचा लिये जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला वार्ड 11 की जनप्रतिनिधि मीरा देवी अपने पति की करतूतों को लेकर न्याय की गुहार लगाने पहुँची एसएसपी कार्यालय व डीआईजी कार्यालय जहां पर पीड़िता ने अपनी आप बीती व्यथा को सुनाई है। पीड़ित महिला बतौर स्थानीय इलाके के 11 नम्बर वार्ड की जनप्रतिनिधि के रूप में बताया है।

उनका कहना है कि उनका पति मेरी पद की आड़ लेकर पति मन्नू दास ग्रामीणों से अवैध बसूली की कमाई करने के साथ पुनः अपनी दूसरी पत्नी के पास चला जाता है। मामले का विरोध करने पर उसका पति आए दिन मारपीट कर उसके पद का गलत फायदा उठा रहा है। उन्होंने बताया कि मधुसुदनपुर प्रखंड के गोविंदपुर पंचायत की जनता आए दिन मेरे समक्ष अपने शिकायत लेकर आते है। उक्त मामले से आहत होकर जनप्रतिनिधि सदस्य मीरा देवी अपने पति मननु दास के विरुद्ध न्याय की गुहार लगाने के लिए एसएसपी कार्यालय पहुँची जहां पर ऑफिस पुलिस कर्मियों ने.

एसएसपी की मौजूदगी दर्ज नही होने की बात सुनते ही पुनः पीड़ित महिला डीआईजी विवेकानन्द के समक्ष उपस्थित होने के साथ पति मन्नू दास के विरुद्ध कार्यवाही करने की अपील की है। ज्ञात हो कि राज्य सरकार महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए कई लाभकारी योजना के साथ साथ कई जागरूकता अभियान चला रही हैं। उक्त दिशा में जिला प्रशासन स्तर पर कई एनजीओ व महिला उत्पीड़न कोषांग केंद्रीय होने के बावजूद आए दिन किसी न किसी महिला के साथ उत्पीड़न का मामला सामने आता रहा है लेकिन जन समस्याओं को सुलझाने वाली जनप्रतिनिधियों को खुद अपनी परिवारिक समस्या से प्रताड़ित हो न्याय के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन का चक्कर काट रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: