5
(1)

नवगछिया में कुल तीन मामले आये हैं सामने

नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में ओपीडी में जितने भी रोगी आ रहे हैं, उनका कोरोना जांच किया जा रहा है. अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि अब तक नवगछिया में कोरोना संक्रमण के तीन मामले सामने आ चुके हैं. तीनों रोगियों के संपर्क में आये कई लोगों की जांच की गयी है, संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. श्री सिन्हा ने कहा कि कोरोना को लेकर अनुमंडल अस्पताल अलर्ट है.

ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है. फिलहाल आपात स्थिति में छः बेड है. जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या 50 भी की जा सकती है. लेकिन अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई गंभीर मामला सामने नहीं आया है जो अच्छी बात है. तीनों ऐसे लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिन्हें सर्दी और खांसी थी. श्री सिन्हा ने कहा कि जब लोग घरों से निकलें तो मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का जरूर पालन करें.

लू से पीड़ित रोगियों के लिये भी अस्पताल अलर्ट

चिलचिलाती धूप को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने लू से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिये भी खास तरह की व्यवस्था की है. अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि लू से बचाव के लिये लोगों को खूब पानी पीना चाहिये और ठंडे चीजों का सेवन करना चाहिये. यथासंभव धूप में कम निकलना चाहिये और निकलना की पड़े तो छाता लेकर निकलें.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: