0
(0)


नारायणपुर : पीटीईसी (प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय) नगरपारा के प्रभारी प्राचार्य दीपक कुमार ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में डीएलएड में नामांकन लेने वाले छात्रों की औपबंधिक मेधा सूची कॉलेज की दीवार पर नहीं चिपकाया जाएगा। ऐसा आदेश बिहार शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद पटना के डायरेक्टर ने दिया है। जब उनसे पूछा गया कि यदि कॉलेज की दिवार पर नहीं चिपकेगा तो छात्र आपत्ति कैसे कर सकते हैं।

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केवल कॉलेज के वेबसाइट पर ऑनलाइन मेधा सूची ही छात्र देख सकता है उसी पर आपत्ति कर सकता है। लेकिन सभी छात्रों के पास मोबाइल नहीं है और सभी छात्र कैफे में जाकर औपबंधिक मेधा सूची नहीं देख सकते हैं। इस इस सवाल के जवाब में प्रभारी प्राचार्य दीपक कुमार ने कहा कि इससे मेरा कोई बहस नहीं है।

दिवार पर औप बंधिक मेधा सूची किसी भी परिस्थिति में नहीं चिपकाया जाएगा। मालूम हो कि डीएलएड में नामांकन के लिए छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। आवेदन करने के बाद बाइस सितंबर को विभाग के द्वारा औप बंधित मेधा सूची प्रकाशित करने का तिथि था कॉलेज के द्वारा औपबंधिक मेधा सूची ऑनलाइन प्रकाशित किया गया है लेकिन कॉलेज के दिवार पर छात्रों की सुविधा के लिए नहीं चिपकाया गया है।

प्राचार्य दीपक कुमार ने कहा कि उन्नतीस सितंबर तक ऑनलाइन ही छात्र आपत्ति कर सकते हैं जिसका निराकरण करके छह अक्टूबर को ऑनलाइन और कॉलेज की दिवार पर अंतिम फाइनल मेधा सूची चिपकाया जाएगा। लेकिन दिवार पर औपबंधिक मेधा सूची नहीं चिपकाने से कई छात्र प्रतिदिन कॉलेज जाकर वापस आ रहे हैं।

यह कह कर उसे लौटाया जा रहा है कि अभी तक औप बंधिक मेधा सूची नहीं चिपका है। ऑनलाइन जा कर देखिए। जबकि औपबंधिक मेधा सूची को कॉलेज के दिवार पर भी छात्रों की सुविधा के लिए चिपकाना चाहिए। एक सौ छात्रों का नामांकन होना है। इस बारे में प्रभारी प्राचार्य दीपक कुमार ने बताया कि 2342 छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: