5
(1)

नारायणपुर : प्रखंड अंतर्गत जयपुर चुहर पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 9 आशाटोल गांव में निर्माणाधीन नाला पहली ही बरसात में गिर गया.निर्माणाधीन नाला गिरने के बाद ग्रामीणों में नाराजगी है. ग्रामीणों का कहना है कि यह नाला किस योजना से बन रहा है, कितने के लागत से बन रहा है, क्या लंबाई है यह किसी को पता नहीं है.क्योंकि योजना के बारे में कहीं कोई शिलापट्ट नहीं लगा है. ग्रामीणों ने सीधा सवाल किया कि नाला मजबूत क्यों नहीं बना है.

नाला नवनिर्माण है या नाला का मरम्मत हो रहा है यह भी स्पष्ट नहीं है.ग्रामीण बताते हैं कि कहीं पुराने नाला पर से नाला बनाया जा रहा है तो कहीं नीचे से कमजोर नाला बनाया गया है. सरकारी योजना का बिल्कुल दुरुपयोग है. ग्रामीणों के अनुसार वार्ड संख्या 9 में रामोवतार शर्मा के घर से पुस्तकालय तक यह नाला बन रहा है. लेकिन नाला निर्माण से ग्रामीण बिल्कुल नाखुश है.बीडीओ हरिमोहन कुमार ने बताया कि जांच कर विधिसम्मत कारवाई होगी.

कार्य प्रारंभ करने से पहले शिलापट्ट लगाना चाहिए जिसमें कहाँ से कहाँ तक, किस मद से, कितना राशि का योजना है.कुछ ग्रामीण ने बताया कि निर्माण कार्य अच्छा हो रहा था पुस्तकालय पक्की होने से नाला व पुस्तकालय के बीच जगह छुटने से बरसात पानी का तेज वहाव के कारण हुआ. जो फिर से तोङकर बनाया जा रहा है. मुखिया नीतीश कुमार ने कहा कि निर्माण कार्य चल रहा है फिर तोङकर अच्छा तरीके से कार्य प्रगति पर है. पूरा कार्य गुणवत्तापूर्ण होगा किसी को कोई शिकायत का मौका नहीं मिलेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: