5
(3)
  • सामने आया है सुसाइड नोट, जिसमें सास ससुर का दी है क्लीन चिट
  • आत्महत्या का क्या है कारण, छानबीन करने में जुटी पुलिस

नवगछिया थाना क्षेत्र के पकड़ा गांव में चंडीगढ़ में रहने वाले सत्यम कुमार उर्फ गौतम कुमार की 20 वर्षीय पत्नी द्वारा गले में ओढ़नी का फंदा डाल कर आत्महत्या कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. सूचना मिलते ही नवगछिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. जहां से देर शाम तक शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया था.

मृतक के ससुर कोचिंग संचालक सह मेडिकल दुकान चलाने वाले नवीन ठाकुर ने बताया कि उसका पुत्र सत्यम उर्फ गौतम चंडीगढ़ में रह कर कमाई करता है. उसने पिछले दिनों कुछ रकम एलसीडी खरीदने के लिए भेजा था. उसकी बहू जूली कुमारी रविवार को नवगछिया बाजार एलसीडी खरीदने के लिए गयी थी. वह सात बजे तक लौट कर नहीं आयी तो उसे फोन पर कहा कि आप अपने बच्चे को घर पर छोड़ कर गयी हैं, वह रो रहा है. इसलिए आप जल्द से घर आ जायें. जिस पर उसने कहा कि पायल टूट गया है, मैं सोनार के यहां जोड़वा रही हूं,

मैं जल्दी से घर आ रही हूं. मृतिका के ससुर नवीन कुमार ने कहा कि करीब नौ बजे रात को उसकी बहू जूली कुमारी एलसीडी लेकर घर आयी और करीब साढ़े नौ बजे रात को उसने दुकान को बद किया. जिसके बाद उसकी कोई बात चीत नहीं हुई. उसकी बहू ने ही उसे खाना ला कर दिया. वह खा कर सो गयी. सुबह सब जूली ने दरवाजा नहीं खोला तो उसकी सास कमरे के अंदर गयी तो वह छत के सहारे ओढ़नी का फंदा लगा कर झूल रही थी. इसके बाद शव को उतारा गया तो उसकी मृत्यु हो गयी थी. कमरे में ही जूली का सात माह का मच्छरदानी वाले झूले पर सो रहा था.

मृतिका का नैहर भागलपुर शहर के उर्दू बाजार में है. मृतिका के पिता संजय ठाकुर ने बताया कि रात में करीब दस बजे उसकी पुत्री ने फोन किया था. फोन पर उसने बताया कि वह एलसीडी खरीद कर आयी है. जिसके बाद वीडियो कॉलिंग कर उसने एलसीडी भी दिखाया. मृतिका के पिता ने बताया कि अपने ससुराल में जूली अच्छे से रह रही थी. उसे किसी तरह की परेशानी नहीं थी. उसके पति के साथ भी उसकी अच्छी बन रही थी. अब उसने क्यों आत्महत्या की, यह उसका दिल जाने. मृतिका चार बहन है य दो नंबर पर थी. घटना की सूचना मिलते ही मृतिका के पति सत्यम चंडीगढ़ से घर के लिए रवाना हो चुके थे. बताया जा रहा है कि जूली की शादी लगभग दो वर्ष पहले ही हुई थी. आस पास के लोगों ने भी बताया कि जूली को उसके ससुराल वालों से कोई परेशानी नहीं थी.

क्या है सुसाइड नोट में

सुसाइड नोट में जूली ने आत्महत्या के कारणों का जिक्र नहीं किया है. सुसाइड नोट में उसने अपने पति सहित ससुराल वालों को क्लीन चिट देते हुए स्पष्ट लिखा है कि उसकी सास, उसकी मां से बढ़ कर है और उसके ससुर भी काफी अच्छे हैं. उसने कहा है कि वह अपने परिवार से बहुत प्यार करती है. लेकिन वह ऐसी गंदी है कि उसने सबको रूला दिया. जूली लिखती है कि वह अपने पुत्र अक्ष से बहुत प्यार करती है. उसने अपने परिवार वालों से कहा है कि उसे अच्छे से रखियेगा. जूली ने यह भी इच्छा जाहिर की है कि मृत्यु के बाद उसका पुत्र ही उसे मुखाग्नि देगा. पूरे घटनाक्रम पर नजर रखने वाले लोगों को कहना है कि जूली और उसके परिवारवालों के बीच कोई न कोई तिसरा जरूर था. जिसके कारण उसे आत्महत्या जैसा निर्णय लेना पड़ा. हालांकि पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है.

कहते हैं एसपी

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि मामला संज्ञान में है. परिजनों द्वारा जो भी बयान दिया जायेगा, उस अधार पर पुलिस मामले की छानबीन करेगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: